लाइव टीवी

नोएडा के हॉटस्पॉट इलाकों में तैनात रहेंगे वेंडर्स, डीएम ने जारी किए नाम एवं मोबाइल नंबर

Updated Apr 09, 2020 | 13:09 IST

Noida Hotspots : उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बारे में बुधवार को कहा कि इन इलाकों में आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की कमी नहीं होने दी जाएगी।

Loading ...
कोविड-19 की चपेट में है उत्तर प्रदेश।

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने जिले में सील किए गए इलाकों के हॉटस्पॉट वाली जगहों पर फल और सब्जी की आपूर्ति करने वाले वेंडर्स की सूची जारी की है। ये वेंडर्स हॉटस्पॉट वाले इलाकों में फल और सब्जी की आपूर्ति करेंगे। जिलाधिकारी ने गुरुवार को बताया कि ये वेंडर्स इन इलाकों में सुबह 10 बजे से मौजूद रहेंगे। उन्होंने इन वेंडर्स के नाम और उनके मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोविड-19 बढ़ते खतरे को देखते हुए 15 जिलों में हॉटस्पॉट्स की घोषणा की है। गौतमबुद्ध नगर के 22 जगहों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। बुधवार आधी रात 12 बजे से इन जगहों को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। ये इलाके लॉकडाउन की समाप्ति तक पूरी तरह से बंद रहेंगे। इस बीच, नोएडा प्रशासन की तरफ से जरूरी दवा, दूध सहित जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले वेंडर के नाम, मोबाइल नंबर और स्थान जारी किए गए हैं। प्रशासन ने लोगों से कहा है कि वे वेंडर्स को बार-बार फोन न करें। वेंडर्स इन हॉटस्पॉट वाली जगहों पर रोजाना सुबह 10 बजे से एक बजे तक और शाम चार से छह बजे तक मौजूद रहेंगे।

वेंडर्स के नाम और मोबाइल नंबर जानने के लिए इस लिंक पर CLICK करें  

उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बारे में बुधवार को कहा कि इन इलाकों में आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की कमी नहीं होने दी जाएगी। लोगों को उनके घरों पर जरूरी वस्तुओं की होम डिलीवरी की जाएगी। जिलाधिकारी ने भी लोगों से दहशत में न आने की अपील की। साथ ही अधिकारी ने अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही।

अवस्थी ने बताया कि राज्य के 15 जिलों के हॉटस्पॉट्स की पहचान की गई है। उन्होंने बताया कि आगरा में 22, गाजियाबाद में 13, गौतमबुद्ध नगर में 12, कानपुर में 12, वासराणसी में चार, शामली में तीन, मेरठ में सात, बरेली में एक, बुलंदशहर में तीन, बस्ती में तीन, फिरोजाबाद में तीन, सहारनपुर में चार, महराजगंज में चार, सीतापुर में एक, लखनऊ में 8 बड़े और चार छोटे हॉटस्पॉट्स हैं। आइए जानते हैं कि इन 15 जिलों में किन स्थानों को हॉटस्पॉट्स घोषित किया गया है।

सूबे में कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए राज्य सरकार की पूरी मशीनरी सक्रिय है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लॉकडाउन एवं सेवाओं से जुड़ी सभी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। इस दौरान लोगों को किसी तरह की असुविधा न हो और राहत सामग्री एवं जरूरी वस्तुएं निर्बाध रूप से उन तक पहुंचे इन सब पर नजर रखने के लिए मुख्यमंत्री ने एक टीम-11 बनाई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।