लाइव टीवी

Haridwar Har ki pauri accident: 'हर की पौड़ी' पर टला बड़ा हादसा, आसमानी बिजली से गिरी दीवार 

Updated Jul 21, 2020 | 14:14 IST

Har ki pauri Haridwar accident news: हरिद्धार में आकाशीय बिजली से हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड के पास ट्रांसफार्मर समेत दीवार ध्वस्त हो गई, गनीमत ये रही है कि ये हादसा रात के वक्त हुआ और वहां कोई नहीं था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पुलिस और स्थानीय प्रशासन और सेवादारों ने आसपास बैरिकेडिंग लगाकर फैले मलबे को हटाने का काम शुरु किया है

हरिद्धार: धर्मनगरी हरिद्धार से मंगलवार को बडी खबर सामने आई वहां हर की पौड़ी (Har ki Pauri) पर ब्रह्मकुंड के पास ट्रांसफॉर्मर पर आकाशीय बिजली गिर गई ये घटना  सोमवार देर रात के वक्त की इसके चलते वहां ट्रांस्फार्मर से लगी एक दीवार भरभराकर पूरी तरह से गिर गई, इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई है क्योंकि ये हादसा सोमवार देर रात हुआ और लोग उस वक्त सो रहे थे और हर की पौड़ी पर कोई नहीं था इसलिए इस हादसे से कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।

हालांकि इस घटना के बाद आसपास की क्षेत्र की बिजली बाधित हो गई बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में बिजली गिरने की कई घटनाएं सामने आ रही हैं इसी क्रम में हर की पौड़ी पर ये हादसा पेश आाया और आकाशीय बिजली विधुत ट्रांस्फार्मर पर गिरी, पुलिस और स्थानीय प्रशासन और सेवादारों ने आसपास बैरिकेडिंग लगाकर फैले मलबे को हटाने का काम शुरु किया है।

आसपास बैरिकेडिंग लगाकर श्रद्धालुओं का हर की पैडी ब्रह्मकुंड पर जाना रोका गया और उसके बाद ही वहां फैले मलबे को हटाने का काम किया जा रहा है, वैसे भी कोरोना के चलते हर की पौड़ी पर श्रद्धालुओं के आने पर पाबंदी लगी हुई है।

ये सावन का महीना चल रहा है इसमें श्रद्धालु हर की पौड़ी से जल भरकर बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाने के लिए कांवड़ में ले जाते हैं, कहा जा रहा है कि कोरोना संकट के चलते यहां श्रद्धालुओं के आने पर रोक ना लगी होती तो ये बहुत बड़ा हादसा हो सकता था क्योंकि हर साल इन दिनों हरिद्धार में लाखों की तादाद में श्रद्धालु हर की पौड़ी और आसपास होते हैं वहीं पहाड़ों और मैदानी क्षेत्रों में हो रही बारिश के चलते फिर गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।