लाइव टीवी

बंगाल में बीजेपी के प्रचार अभियान को धार देंगे ये स्‍टार प्रचारक, जानें लिस्‍ट में हैं कौन 40 नाम

Updated Mar 10, 2021 | 13:38 IST

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट जारी कर दी है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 40 नाम शामिल हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बंगाल में बीजेपी के प्रचार अभियान को धार देंगे ये स्‍टार प्रचारक, जानें लिस्‍ट में हैं कौन 40 नाम

नई दिल्‍ली : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मियों के बीच बीजेपी ने अपने स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 40 नामों को जगह मिली है। बीजेपी के स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट में पीएम मोदी के साथ-साथ गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के अध्‍यक्ष जे पी नड्डा के अतिरिक्‍त हाल ही में पार्टी से जुड़े बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी शामिल हैं।

बंगाल में बीजेपी के स्‍टार प्रचारकों की सूची में यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के साथ-साथ अमित मालवीय का नाम भी शामिल है। बीजेपी के ये स्‍टार प्रचारक पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रचार अभियान को धार देंगे। स्‍टार प्रचारकों की इस लिस्‍ट में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी के भी नाम हैं, जिन पर राज्‍य में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन और जीत का दारोमदार होगा।

सिने जगत के कई चेहरे शामिल

मध्‍य प्रदेश और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्रियों शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्‍यनाथ को भी बंगाल के स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट में शामिल किया गया है। वहीं सिने जगत से सियासत का रुख करने वाले कई चेहरे भी शामिल हैं, जिनमें मिथुन चक्रवर्ती का नाम खासा सुर्खियां बटोर रहा है। पूर्व में तृणमूल कांग्रेस से जुड़े रह चुके मिथुन चक्रवर्ती ने रविवार को बीजेपी का दामन थामा था।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की तरफ मतदाताओं को खींचने की जिम्‍मेदारी जिन प्रमुख चेहरों को दी गई है, उनमें भोजपुरी संगीत से जुड़े रहे मनोज तिवारी के साथ-साथ टीवी सीरियल 'महाभारत' में द्रौपदी का किरदार निभाकर घर-घर में लोकप्रियत हुईं रूपा गांगुली भी शामिल हैं। बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन सहित कई अन्‍य नामचीन नेताओं के नाम भी इस लिस्‍ट में शामिल हैं।

यहां देखें पूरी लिस्‍ट

8 चरणों में होगा चुनाव

यहां उल्‍लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 8 चरणों में संपन्‍न होना है। पहले चरण के लिए मतदान जहां 27 मार्च को होगा, वहीं आखिरी चरण का मतदान 29 अप्रैल को संपन्‍न होगा। 2 मई को वोटो की गिनती होगी, जिसके बाद ही स्‍पष्‍ट हो सकेगा कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस अपना किला बचाने में सफल रही या बीजेपी ने यहां टीएमसी को मात देने में कामयाब हुई।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।