लाइव टीवी

Quarantine के मुद्दे पर जब मचा हंगामा को केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने दी सफाई, मुझे मिली हुई है छूट

Updated May 25, 2020 | 16:21 IST

Sadanand Gowda on quarantine issue: केमिकल और फर्टिलाइजर मंत्री सदानंद गौड़ा ने खुद को क्वारंटीन न किए जाने पर सफाई दी है।

Loading ...
सदानंद गौड़ा, केमिकल और फर्टिलाइजर मंत्री
मुख्य बातें
  • केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने दी सफाई, क्वांरटीन से मिली है छूट
  • सोमवार को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर पहुंचे थे।
  • एयरपोर्ट से सीधे कार में सवार होकर पहुंचे घर, मचा बवाल

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा बेंगलुरु के दौरे पर थे। उनका दौरा इसलिए चर्चा में आया क्योंकि वो हवाईजहाज से पहुंचे और राज्य सरकार के नियमों के तहत उन्हें क्वांरटीन में रहना था। लेकिन जब वो क्वारंटीन नहीं हुए तो हो हल्ला मचा कि मंत्री जी ने नियमों का उल्लंघन किया है। मंत्री जी हवाई अड्डे पर उतरे और कार में सवार होकर अपने घर चल दिए। जब यह मामला राजनीतिक रंग लेना शुरू किया तो सदानंद गौड़ा की तरफ से सफाई आई।

'क्वारंटीन नियमों का नहींं किया उल्लंघन'
उन्होंने Times Now से खास बातचीत में कहा कि कर्नाटक सरकार के क्वारंटीन नियमों में कुछ ढील दी गई है। ऐसा कोई शख्स जो आवश्यक वस्तु की आपूर्ति से जुड़ा हो या कोई शख्स जो तैयारियों की समीक्षा कर रहा हो उसे क्वारंटीन के नियमों से छूट हासिल है। वो फार्मेसी के मंत्री हैं। यदि आवश्यक दवाएं उनके विभाग के जरिए सप्लाई न हो रही हो तो आगे क्या होगा। इस संबंध में राज्य सरकारों और अलग अलग विभागों के साथ सामंजस्य बनाना उनकी जिम्मेदारी है। वो पिछले 63 दिनों तक दिल्ली में थे। लेकिन उन्होंने किसी तरह के चार्टर प्लेन को हायर नहीं किया।

'नियमों की अनदेखी वो नहीं करते'
सदानंद गौड़ा ने कहा कि सोमवार को उन्हें स्पेशल फ्लाइट नहीं मिली। अगर वो राज्य सरकारों से बातचीत नहीं करते हैं तो सप्लाई चेन का क्या होता। इससे भी बड़ी बात यह है कि कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री और डिप्टी चीफ मिनिस्टर से भी बातचीत थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके पास आरोग्य सेतु एप है और वो ग्रीन शो कर रहा था। इसका अर्थ यह है कि वो सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग इस विषय को राजनीतिक चश्मे से देख रहे हैं उनके बारे में कुछ कहना मुनासिब नहीं होगा। जहां तक कोरोना के खिलाफ लड़ाई का सवाल है तो वो एक इंसान होने के नाते भी बेहद सजग हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।