लाइव टीवी

छोटी सी भूल के कारण चली गई बुजुर्ग दंपति की जान, चाय पत्ती समझकर डाल दिया कीटनाशक

Updated Nov 23, 2020 | 18:30 IST

छोटी सी भूल के कारण बुजुर्ग दंपति की जान चले जाने का मामला सामने आया है। दरअसल, पत्नी ने चाय पत्ती समझकर चाय में कीटनाशक डाल दिया था।

Loading ...
सांकेतिक फोटो (तस्वीर साभार- unsplash)

मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में एक ऐसा हादसा पेश आया है, जिसे जानकर हर कोई हैरान है। यहां बुजुर्ग दंपति की जहरीली चाय पीने के कारण मौत हो गई। वृद्धा की निगाहें कमजोर थी, जिसकी वजह से वह चाय पत्ती और कीटनाशक के डिब्बे में पहचान नहीं कर सकीं। उन्होंने गलती से कीटनाशक को चाय में मिला दिया और दोनों मौत की नींद सो गए। बुजुर्ग दंपति के बेटे ने भी यह चाय पी थी, लेकिन इलाज के बाद उसे बचा लिया गया। घटना जिल के थाना मुंगावली क्षेत्र के कछियाना मोहल्ले की है। मृतकों का नाम श्रीकिशन सेन और कोमलबाई है।

चाय पत्ती की जगह रखा था कीटनाशक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीकिशन शनिवार सुबह को मंदिर जाने की तैयारी कर रहे थे और कोमलबाई किचन जाकर चाय बनाने लगीं। चाय पत्ती खत्म हो गई तो वह दूसरे कमरे में गईं। उनकी नजर कमजोर थी और चीजे साफ नहीं दिखती थी। उन्होंने कमरे में कुछ देर चाय पत्ती ढूंढी और उनके हाथ एक डिब्बा लग गया। जिसे लह चाय पत्ती का डिब्बा समझकर उठा लाईं थी, वो कीटनाशक था। कीटनाशक चाय पत्ती के पैकेट की जगह पर रखा, जिसके चलते उन्हें धोखा हुआ। उन्होंने कीटनाशक उबलते पानी में डाल दिया और चाय बनने तक किचन में रहीं। इसके बाद कोमलबाई ने पति, बेटे जितेंद्र को चाय दी और फिर खुद पी। 
 

पहले श्रीकिशन को ले जाया गया अस्पताल

चाय पीने के बाद श्रीकिशन मंदिर के लिए निकल गए। वह कुछ ही दूर तक पहुंच पाए थे कि गिर गए और बेहोश हो गए। पड़ोसी ने घर आकर श्रीकिशन के बारे में बताया। उन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं, घर पर मौजूद कोमलबाई और जितेंद्र की भी तबीयत तेजी से बिगड़ने लगी। दोनों को रिश्तेदार अस्पताल लेकर गए लेकिन कमलाबाई बच नहीं पाईं जबकि डॉक्टर्स ने जितेंद्र को इलाज के दौरान बचा लिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।