लाइव टीवी

ताकि लॉकडाउन में भूखे न रहें लोग, 2 लाख परिवारों को 1 हजार रुपए देगी योगी सरकार

Updated Apr 05, 2020 | 19:59 IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वकर्मा श्रम सम्मान वाले 15 श्रेणियों के 2 लाख परिवारों को भरण-पोषण के लिए तत्काल 1000 रुपए जारी करने के निर्देश दिए हैं।

Loading ...
लोगों को पैसे और राशन देगी योगी सरकार
मुख्य बातें
  • कोरोना लॉकडाउन के बीच जरूरतमंदों के लिए कदम उठा रही सरकार
  • 2 लाख परिवारों को भरण पोषण के लिए मिलेगा 1000 हजार रुपए भत्ता
  • पैसों के अलावा राशन भी उपलब्ध कराएगी योगी सरकार

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अंत्योदय की भावना की दूरदृष्टि से उत्तर प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सो सकता है। योगी की अंत्योदय की दृष्टि उन पर पर पहुंची, जो विश्वकर्मा श्रम सम्मान की 15 श्रेणियों में आते हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर करीब 2 लाख परिवारों को भरण पोषण के रूप में 1000 हजार रुपए भत्ता तत्काल जारी किए जाएंगे। साथ ही सरकार इन्हें राशन भी मुहैया करवाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अंत्योदय की भावना के साथ सभी लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए हमारी सरकार कार्य कर रही है। विश्वकर्मा श्रम सम्मान से आच्छादित होने वाले शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के बढ़ई, दर्जी, टोकरी बुनने वाले, नाई, सुनार, लोहार, कुम्हार, हलवाई, मोची जैसे 2 लाख परिवार हैं। इसमें सरकार के पास 30,000 परिवारों का विवरण हैं। इनके भरण-पोषण के लिए एक हजार रुपए का भत्ता तत्काल जारी किया जाएगा। इन्हें राशन भी सरकार की तरफ से दिया जाएगा। 

गौरतलब है कि कोविड-19 के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सरकार की तरफ से भरण-पोषण भत्ता के रूप में प्रत्येक गरीब के बैंक अकाउंट में एक हजार रुपए भेजा जा रहा है। इसी क्रम में अब मुख्यमंत्री ने विश्वकर्मा श्रम सम्मान के सभी लाभार्थियों को एक हजार रुपए भत्ता देने का निर्देश जारी किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।