लाइव टीवी

Delhi की मस्जिद में पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत, मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ की बैठक

Updated Sep 22, 2022 | 12:11 IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार को अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी सहित अन्य मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात की।

Loading ...
मुख्य बातें
  • Delhi की Masjid में Muslim बुद्धिजीवियों के साथ Mohan Bhagwat की बैठक
  • कस्तूरबा गांधी मार्ग वाली मस्जिद में 1 घंटे चली बैठक
  • संघ प्रचारक इंद्रेश कुमार और हरीश कुमार भी थे साथ

Mohan Bhagwat News: संघ प्रमुख मोहन भागवत ने आज Delhi कस्तूरबा गांधी मार्ग वाली Masjid का दौरान किया और Muslim बुद्धिजीवियों के साथ बड़ी बैठक की है। इस बैठक में  इमाम उमैर अहमद इलियासी, संघ प्रचारक इंद्रेश कुमार और हरीश कुमार भी मौजूद रहे। मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ हुई संघ प्रमुख की इस बैठक को अहम नजरिए से देखा रहा है और यह एक संदेश देने की भी कोशिश है। इस दौरान संघ प्रमुख ने मौलानाओं के साथ मंथन किया।

RSS में शामिल होना चाहते हैं कमाल आर खान 'KRK', संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत को ट्वीट कर लिखी ये बात

इस प्रयास का हिस्सा है बैठक

आरएसएस के एक पदाधिकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में एक मस्जिद में हुई बैठक समाज के इस तबके के लोगों से जुड़ने के संघ के प्रयासों का हिस्सा है। सूत्रों के मुताबिक, मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक में संघ प्रमुख ने रेखांकित किया कि कैसे भारत की प्रगति के लिए विभिन्न समुदायों और धर्मों के बीच एकता की आवश्यकता है।

पूरी दुनिया ज्ञान के लिए भारत की ओर देख रही है, बोले RSS चीफ मोहन भागवत

 रालोद नेता का बयान

इससे पहले मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ हुई संघ प्रमुख की मुलाकात पर रालोद नेता शाहिद सिद्दीकी ने कहा कि बैठक लोगों के बीच शांति को बढ़ावा देने के लिए आयोजित की गई थी और एक सकारात्मक नोट पर समाप्त हुई थी। उन्होंने कहा, 'हम भागवत से किसी समुदाय के प्रतिनिधि के रूप में नहीं बल्कि संबंधित नागरिकों के रूप में मिले थे। हाल के दिनों में देश में जो चीजें हुई हैं, उससे माहौल गर्म हो गया था जिसे हम काबू चाहते हैं और समुदायों के बीच की खाई को पाटना चाहते हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।