लाइव टीवी

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की BJP कार्यकर्ताओं के साथ झड़प, राकेश टिकैत ने हिंसा को बताया साजिश

Updated Jun 30, 2021 | 15:38 IST

किसानों के विरोध स्थल गाजीपुर बॉर्डर पर भाजपा कार्यकर्ताओं और किसानों के बीच बुधवार को संघर्ष हो गया। हंगामा उस समय हुआ जब भाजपा कार्यकर्ता उस फ्लाईओवर से अपना जुलूस निकाल रहे थे जहां किसान धरने पर बैठे हुए हैं

Loading ...

गाजियाबाद: दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर स्थित गाजीपुर विरोध स्थल पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं और आंदोलनकारी किसानों के बीच बुधवार को झड़प हो गई। लड़ाई तब शुरू हुई जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने फ्लाईवे पर एक जुलूस निकाला। यहां पर भारतीय किसान यूनियन के समर्थक नवंबर 2020 से डेरा डाले हुए हैं। 

BKU ने ट्विटर पर इस संबंध में लिखा, 'भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आज गाजीपुर बॉर्डर पर फ्लाईवे के बीच मंच के पास भारी संख्या में इकट्ठे होकर किसी नेता के स्वागत के बहाने ढोल बजाकर आंदोलन विरोधी नारे लगाए। भाकियू  कार्यकर्ताओं के मना करने लाठी डंडों से हमला किया। जिसमे किसान घायल हुए हैं। भाजपा अब आंदोलन को हिंसा से तोड़ना चाहती है जिसका उदाहरण आज की गाजीपुर बॉर्डर पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा की गई हिंसा है। सभी किसानों से अनुरोध है इनके बहकावे में ना आएं और अपने आंदोलन को बचाए रखें।'

वहीं बीजेपी का दावा है कि किसानों ने उनके कार्यकर्ताओं पर पथराव किया। किसान नेता राकेश टिकैत का दावा है कि किसानों के साथ हुई झड़प के लिए बीजेपी जिम्मेदार थी। उन्होंने इसे भाजपा की साजिश कहा।

इस झड़प के कई वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें कुछ गाड़ियां क्षतिग्रस्त हालत में दिख रही हैं। ये गाड़ियां भाजपा नेता अमित वाल्मिकी के काफिले का हिस्सा थीं और वाल्मिकी के स्वागत के लिए ही जुलूस निकाला जा रहा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।