लाइव टीवी

Gyanvapi Survey : ज्ञानवापी पर SC में कल होगी 'सुप्रीम' सुनवाई, सर्वे में मिला शिवलिंग 

Updated May 16, 2022 | 13:08 IST

Gyanvapi masjid survey Update : ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा। मामले की सुनवाई जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ करेगी। बता दें कि जस्टिस चंद्रचूड़ अयोध्या मामले पर फैसला देने वाली पीठ का हिस्सा रह चुके हैं।

Loading ...

Gyanvapi masjid survey : ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा। मामले की सुनवाई जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ करेगी। बता दें कि जस्टिस चंद्रचूड़ अयोध्या मामले पर फैसला देने वाली पीठ का हिस्सा रह चुके हैं। ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम सोमवार को पूरा हो गया। सर्वे टीम 17 मई को अपनी रिपोर्ट कोर्ट को सौंपने वाली है। तीसरे दिन सर्वे का काम पूरा होने के बाद हिंदू पक्षकारों एवं सूत्रों ने बड़ा दावा किया है। सूत्रों का कहना है कि सर्वे के तीसरे दिन मस्जिद परिसर में शिवलिंग, 15वीं शताब्दी की मूर्तियां एवं एक कांस्य प्रतिमा भी मिली है। मस्जिद में शिवलिंग मिलने की पुष्टि वाराणसी के सिविल कोर्ट ने कर दी है। सिविल कोर्ट ने अपने आदेश में जिलाधिकारी को लिखे पत्र मेंआदेश दिया है कि जिस जगह पर शिवलिंग मिला है, उस स्थान को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया जाए। इस स्थान पर किसी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं होगी। शिवलिंग की सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवान तैनात होंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।