लाइव टीवी

Baramulla encounter: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, बारामूला मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर सज्जाद

Updated Aug 17, 2020 | 17:45 IST

Baramulla encounter: बारामूला मुठभेड़ में टॉप लश्कर कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर मारा गया है। यह पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। मुठभेड़ से पहले हुए आतंकी हमले में 3 जवान शहीद हो गए।

Loading ...

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में सोमवार को एक आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ और पुलिस के तीन जवानों के शहीद होने की घटना के कुछ घंटे बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया गया। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक, विजय कुमार ने बताया कि लश्कर के शीर्ष कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर को बारामूला मुठभेड़ में मार दिया गया है। यह पुलिस और सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

इससे पहले आतंकी हमले में सीआरपीएफ के दो जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक विशेष पुलिस अधिकारी (SOP) शहीद हो गए। हमले के तुरंत बाद ही सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए अभियान शुरू कर दिया था। IGP कुमार ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों के हमले में शामिल होने की आशंका है।

आतंकवादियों के अपनी रणनीति बदलने और सुरक्षाबलों पर हमला कर फरार हो जाने के सवाल पर आईजीपी ने कहा कि यह चिंता का विषय है और बल जल्द इसका समाधान ढूंढ लेगा। उन्होंने कहा, 'यह चिंता का विषय है। नाके पर बल के कम ही कर्मी होते हैं और अधिकतर ये दूर-दराज इलाकों में होते हैं, जहां अधिकतर ये आम नागरिकों के साथ आते हैं। कई बार हमने नुकसान उठाया और वे भागने में कामयाब रहे हैं, लेकिन हम इससे निपटने के लिए जल्द कोई समाधान खोज लेंगे।'

जम्मू और कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, 'बारामूला के क्रेरी इलाके में जारी ऑपरेशन में 2 आतंकवादी मारे गए हैं। आतंकी सज्जाद जो उत्तर कश्मीर में सक्रिय था मारा गया है। वह यहां शीर्ष 10 आतंकवादियों में शामिल था। एक अन्य आतंकवादी अनतुला मीर भी मारा गया। संदेह है कि तीसरा आतंकवादी उस्मान है, जो पाकिस्तानी सीमा से लश्कर का उत्तरी क्षेत्र कमांडर है।'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।