लाइव टीवी

Gold Smuggler: जयपुर के सांगानेर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सोना तस्कर गिरफ्तार, शारजाह से ऐसे ला रहा था सोना

Updated Apr 23, 2022 | 14:35 IST

Gold Smuggler: जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को बड़ी सफलता मिली है। एक सोना तस्कर पकड़ा गया है। पकड़ा गया आरोपी शारजाह से आ रहा था। पेस्ट के रूप में मिले सोने की कीमत 42 लाख रुपये बताई जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर एयरपोर्ट से सोना तस्कर गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • सोना तस्कर ने मलाशय में सोना लाने का किया प्रयास
  • बरामद सोने की कीमत 42 लाख रुपये से अधिक
  • शारजाह की एयर अरेबिया से आया सोना तस्कर

Gold Smuggler: सोने की तस्करी के प्रयासों को विफल करते हुए जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को कामयाबी मिली है। सोने की बढ़ती कीमतें और बढ़ती मांग को देखते हुए एक बार फिर तस्कर सक्रिय हो गए हैं। सोने की तस्करी के लिए यात्री ने प्राइवेट पार्ट मलाशय का इस्तेमाल किया। लेकिन अधिकारियों की पैनी निगाह से बच नहीं सका। सोने के तस्करों का केंद्र अब जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनता जा रहा है। जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की लगातार कार्रवाई तस्करों के खिलाफ जारी है।

अधिकारियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए सोने की तस्करी के लिए तस्कर कई तरकीब का इस्तेमाल करने लगे हैं। सोने की तस्करी के अनोखे मामले का जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पर्दाफाश हुआ।

शारजाह से जयपुर आया सोना लेकर

जयपुर कस्टम अधिकारी बीबी अटल ने बताया कि, जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक यात्री को रोका, जो यात्री आज सुबह 5:15 बजे शारजाह से एयर अरेबिया की फ्लाइट संख्या G9435 से आया था। संदिग्ध लगने पर सीमा शुल्क के अधिकारियों ने पूछताछ शुरू की। लेकिन सवाल का संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। यात्री ने कुछ भी छिपाने से भी इनकर किया। इसलिए सीमा शुल्क के अधिकारियों ने तलाशी लेने का फैसला किया। यात्री की तलाशी के दौरान सफेद पॉलीथिन कैप्सूल में पीले दानों का पेस्ट शरीर के अंदर यानी मलाशय के अंदर छिपाया हुआ मिला।

सोने को पेस्ट की रूप में मलाशय में छिपाया था

कस्टम विभाग के अधिकारी ने बताया कि, यात्री की स्क्रीनिंग की गई तो उसमें यात्री के मलाशय से 791.00 ग्राम 99. 50 फीसद शुद्धता का सोना बरामद हुआ। सोने के पेस्ट की शक्ल में कैप्सूल बनाकर मलाशय के अंदर छिपाया हुआ था। बरामद सोने के पेस्ट की कीमत 42,79,310 रुपये है। सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत सोने को जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। कस्टम विभाग इन तस्करों से निपटने के लिए तैयार है। किसी भी तरह के संदिग्ध को बख्शा नहीं जाएगा।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।