लाइव टीवी

Jaipur: हथियारों का सौदागर चढ़ा पुलिस के हत्थे, इतने हथियार बरामद, इसके कनेक्शन जान खुद पुलिस रह गई हैरान

Updated Aug 31, 2022 | 19:18 IST

Jaipur: रेलवे स्टेशन के पास से पुलिस ने एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। अवैध हथियार तस्कर के कब्जे से एक अवैध पिस्टल, एक देशी पिस्टल (कट्टा), दो मैगजीन व 11 जिंदा कारतूस बरामद कर जब्त किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसके कनेक्शनों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में हथियार तस्कर आया पुलिस गिरफ्त में
मुख्य बातें
  • रेलवे स्टेशन के पास से पुलिस ने एक हथियारों के सौदागर को दबोचा
  • तस्कर के कब्जे से पुलिस ने अवैध असलहा बरामद किया
  • पुलिस को आरोपी के इंटरनेट पर बड़े बदमाशों से संपर्क होने की मिली जानकारी

Jaipur Illegal Weapons: राजधानी जयपुर पुलिस को अवैध हथियारों के विरूद्ध चलाए गए अभियान के तहत एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने जयपुर रेलवे स्टेशन के पास से एक हथियारों के सौदागर को दबोचा है। पुलिस के मुताबिक मुखबिरी के जरिए मिली सूचना के आधार पर टीम ने जाल बिछाकर आरोपी को अरेस्ट किया है। सदर थाने के पुलिस ने पकड़े गए अवैध हथियार तस्कर के कब्जे से एक अवैध पिस्टल, एक देशी पिस्टल (कट्टा), दो मैगजीन व 11 जिंदा कारतूस बरामद कर जब्त किए है।

इसके बाद पुलिस आरोपी को थाने ले आई। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसके कनेक्शनों के बारे में जानकारी जुटा रही है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि, आखिर आरोपी इतने हथियारों के साथ जयपुर कैसे आया। वहीं जयपुर में ये हथियार किसे बेचे जाने थे। 

आरोपी को दबोचने पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल 

जयपुर पुलिस कमिश्ररेट डीसीबी (पश्चिम) वंदिता राणा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि, अवैध हथियारों तस्करी के आरोप में नागौर जिले के मेड़ता के रहने वाले संजय शर्मा (25) को अरेस्ट किया है। जो कि वर्तमान में आंध्र प्रदेश के गुंटूर में रहता है। डीसीपी के मुताबिक मुखबिरों के जरिए डीएसटी टीम को एक शख्स के अवैध हथियारों सहित जयपुर के रेलवे स्टेशन इलाके में होने की सूचना मिली थी। इसके बाद फौरन हरकत में आई डीएसटी टीम व जयपुर सदर थाने की पुलिस टीम की ओर से संयुक्त कार्रवाई करते हुए रेलवे स्टेशन इलाके में सर्च शुरू की गई। जिस पर रेलवे सर्किल इलाके में एक संदिग्ध शख्स घूमता नजर आया। इसके बाद उससे रोककर पूछताछ की तो वह पुलिस को गोलमोल जवाब देने लगा। इसके बाद उसके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से पुलिस को 1 पिस्टल, 1 देशी पिस्टल(कट्टा), 2 मैगजीन व 11 जिंदा कारतूस मिले। आरोपी के पास इतनी बड़ी संख्या में अवैध हथियार देखकर पुलिस एक बारगी तो दंग रह गई। डीसीपी के मुताबिक सारे अवैध हथियारों को पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस को पूछताछ में इंटरनेट के जरिए आरोपी के कई बड़े बदमाशों से संपर्क होने की जानकारी मिली है। पुलिस आरोपी से हथियारों को लाने के मकसद सहित कई राज उगलवाने के लिए पूछताछ कर रही है। 


 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।