लाइव टीवी

RSMSSB Recruitment 2022 Notification: राजस्थान में 12वीं पास के लिए बंपर सरकारी नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

Updated Mar 23, 2022 | 19:30 IST

RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयी सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने लैब असिस्टेंट के 1012 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इच्छुक अभ्यर्थी 23 अप्रैल तक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

Loading ...
राजस्थान में 12वीं पास के लिए बंपर सरकारी नौकरियां
मुख्य बातें
  • राजस्थान में 12वीं पास के लिए बंपर सरकारी नौकरियां
  • लैब असिस्टेंट के 1012 पदों पर भर्ती
  • 23 अप्रैल तक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन

RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान में रोजगार की राह देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयी सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने लैब असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इस पदों के लिए 12वीं पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान असिस्टेंट भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल 2022 है। 

1012 पदों पर होगी भर्ती

बोर्ड द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, इस भर्ती के माध्यम से लैब असिस्टेंट और जूनियर लैब असिस्टेंट के 1012 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें 735 पद गैर अनुसूचित क्षेत्र और 277 पद अनुसूचित क्षेत्र के लिए शामिल हैं। भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 8 के तहत वेतन दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए, वहीं अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष रहेगी। उम्र ​सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट द जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in विजिट कर सकते हैं। 

इन दिन होगी परीक्षा

राजस्थान लैब असिस्टेंट भर्ती के लिए 28 जून और 29 जून 2022 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। अगर आप इस भर्ती के लिए पात्र हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in क माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। सामान्य और क्रीमी लेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को 450 रुपये आवेदन फीस चुकानी होगी। उम्मीदवार इस बात का ख्याल रखें कि उन्हें पहले ही अपने सभी दस्तावेज निकालने होंगे। फॉर्म भरने से पहले अपने सभी दस्तावेजों की जांच कर लें और उन्हीं के अनुसार अपना आवेदन करें। किसी भी दस्तावेजों में कमी पाए जाने पर आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।