लाइव टीवी

राजस्थान: बकरी चुराने के आरोप में युवक को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा, रातभर बांधकर मुंह किया काला

Updated Jun 14, 2020 | 17:49 IST

Rajasthan के Jhalawar में इंसानियत को शर्मशार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां बकरी चोरी के आरोप में एक युवक की निर्वस्त्र कर बेरहमी से पिटाई की गई।

Loading ...
राजस्थान: बकरी चुराने के आरोप में युवक को निर्वस्त्र कर पीटा
मुख्य बातें
  • राजस्थान के झालावाड़ में बकरी चोरी के आरोप में तीन युवकों ने एक युवक को जमकर पीटा
  • आरोपियों ने युवक के बाल काटने और हाथपांव बांधने के बाद किया उसका मुंह काला
  • पुलिस आई हरकत में, तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, जांच जारी

जयपुर:  राजस्थान के झालावाड़ जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बकरी चुराने के आरोप में तीन लोगों ने कथित तौर पर एक 16 वर्षीय लड़के को पहले तो निर्वस्त्र कर दिया और फिर जमकर उसकी पिटाई की। इतना ही नहीं आरोपियों ने युवक को पूरी रात हाथ-पांव बांधकर रखा और जब सुबह परिजनों को इसका पता चला तो उन्होंने किसी तरह युवक को वहां से छुड़ाया। लेकिन मुक्त करने से पहले आरोपियों ने युवक के बाल काटे और मुंह काला कर दिया। पुलिस ने रविवार को घटना की पुष्टि की है।

शुक्रवार शाम की है घटना

यह घटना शुक्रवार रात करीब 10:30 बजे बालगढ़ गांव में हुई। पीड़ित युवक के परिजनों ने शनिवार सुबह कोतवाली पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया और शिकायत दर्ज कराई। स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) लक्ष्मण सिंह के मुताबिक, तीनों कथित दोषियों ने बकरी चुराने का आरोप लगाकर नाबालिग से 1 लाख रुपये की मांग की थी। अपने खिलाफ लगाए गए चोरी के आरोपों से इनकार करने पर, तीनों आरोपियों द्वारा लड़के को बेरहमी से पीटा गया। बाद में, उन्होंने उसका चेहरा काला कर दिया और उसके बाल भी काट दिए। नाबालिग पीड़ित ने घर जाकर अपने परिवार के सदस्यों को अपना दुखड़ा सुनाया। 

पुलिस की जांच चल रही है
शिकायत मिलने के तुरंत बाद, पुलिस हरकत में आई और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उन पर भारतीय दंड संहिता (IPC)की धारा 34 (कई व्यक्तियों द्वारा किया गया गैरकानूनी कार्य), धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), धारा 327 (पीड़ित से पैसे एठनें के लिए चोट पहुँचाना) और धारा 342 (गलत कारावास)  के तहत दर्ज किया गया है। एसएचओ ने कहा कि अब तक, तीन लोगों के खिलाफ लगाए गए आरोप स्थापित नहीं हुए हैं और मामले की जांच जारी है।

एक और घटना

एक अन्य घटना में, राजस्थान के रायवाड़ा में कुछ लोगों द्वारा  गुजरात के एक नागरिक की कथित तौर पर पिटाई की गई है। आरोपियों ने शख्स को इस कदर पीटा कि वह घायल हो गया। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। खबर लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।