लाइव टीवी

Kanpur Roads: कानपुर में इन वीआईपी रोड पर नहीं चलेंगे ई-रिक्शा, डीएम ने इस कारण से लगाया बैन, जानें

Updated May 22, 2022 | 14:54 IST

Kanpur Roads: कानपुर में अफसरों के साथ बैठक में जिलाधिकारी ने यातायात दुरुस्त करने के लिए बड़ा फैसला लिया है। वीआईपी रोड, नौबस्ता हाईवे और जीटी रोड पर ई-रिक्शा बैन कर दिए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
कानपुर के नौबस्ता हाईवे व जीटी रोड पर ई-रिक्शा बैन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • कानपुर के वीआईपी रोड, नौबस्ता हाईवे व जीटी रोड पर ई-रिक्शा बैन
  • जिलाधिकारी ने यातायात दुरुस्त करने को लिया बड़ा फैसला
  • पांच व्यस्ततम चौराहों पर ऑटो और टेंपो स्टैंड को व्यवस्थित किया जाएगा

Kanpur Roads: कानपुर में अराजकता खत्म करने के लिए तत्काल प्रभाव से वीआईपी रोड, जीटी रोड और नौबस्ता हाईवे पर ई-रिक्शा पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। इनके लिंक रोड पर ई-रिक्शा चलेंगे। यह निर्णय शनिवार को नर्वल में जिले के अफसरों के साथ बैठक में डीएम नेहा शर्मा ने लिया। यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए हुई समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने बताया कि, शहर में ई-रिक्शा की अराजकता सबसे ज्यादा है। इसे 15 साल तक के किशोर चला रहे हैं, जिससे स्थिति और बिगड़ती है। 

अब इनको शहर के तीन प्रमुख मार्गों से हटाने का फैसला लिया गया है। जीटी रोड (आईआईटी से रामादेवी तक), वीआईपी रोड (फूलबाग से नवाबगंज चौराहा तक) और नौबस्ता हाईवे पर ई-रिक्शा पूरी तरह से नहीं चलेंगे।

पांच चौराहे होंगे व्यवस्थित 

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि, प्रथम चरण में शहर के पांच व्यस्ततम चौराहों पर ऑटो व टेंपो स्टैंड को व्यवस्थित किया जाएगा। झकरकटी बस अड्डा, बड़ा चौराहा, रामादेवी, नौबस्ता और रावतपुर तिराहा को पहले व्यवस्थित किया जाएगा। इन चौराहों पर लगभग रोज जाम लगता है। यहां स्टैंड पर बैठने और पेयजल की व्यवस्था भी की जाएगी।

सभी अवैध स्टैंड हटेंगे, निपटेंगी सात टीमें

जिलाधिकारी ने अफसरों से दो टूक कहा कि, जिले में अवैध रूप से संचालित ऑटो, टेंपो स्टैंड तत्काल हटाए जाएं। स्थान चिह्नित कर संचालन ठीक ढंग से कराएं। लोगों को दिक्कत हुई तो कार्रवाई की जाएगी। जाम के स्थायी हल के लिए सात टीमों का गठन किया गया है। एआरटीओ, संबंधित एसीएम, ट्रैफिक पुलिस के अफसरों की टीमें सर्वे कर प्रमुख समस्याओं की रिपोर्ट तैयार करेंगी।

517 चालान, 10 वाहन सीज

वहीं, अवैध टेंपो स्टैंड, डग्गामार वाहनों के खिलाफ ट्रैफिक, परिवहन ने अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई की। प्रवर्तन और ट्रैफिक पुलिस की टीम ने सुबह से शाम 6 बजे तक चेकिंग में 412 वाहनों के बिना सीट बेल्ट, बिना हेलमेट और नोपार्किंग में चालान किए।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।