लाइव टीवी

Kanpur Crime News: 23 दिन में सेंट्रल बैंक के लॉकर से गायब हुए 2.15 करोड़ के गहने, मामला देखकर पुलिस के उड़े होश

Updated Apr 06, 2022 | 23:46 IST

Kanpur News: कानपुर में हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां 23 दिनों में चोरों ने बैंक से 2.15 करोड़ के गहने पार कर दिये हैं। पुलिस ने लॉकर कंपनी के कर्मचारियों से भी पूछताछ की है। साक्ष्य के लिए पुलिस ने वीडियोग्राफी भी की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कानपुर में सेंट्रल बैंक में हुई चोरी
मुख्य बातें
  • 23 दिनों के अंदर ग्राहकों के लॉकर से करीब 2.15 करोड़ के गहने गायब
  • बैंक में ज्यादातर व्यापारियों के ही लॉकर है
  • साक्ष्य के लिए पुलिस ने की वीडियोग्राफी

Kanpur Crime News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में सेंट्रल बैंक से खाता धारको के लॉकर से जेवर गायब होने का सिलसिला लगातार थमने का नाम नहीं ले रहा है। 23 दिनों के अंदर ग्राहकों के लॉकर से करीब 2.15 करोड़ के गहने गायब हो चुके हैं। सूचना मिलने के बाद जब चार और ग्राहक लॉकर की जांच के लिए पहुंचे तो उसमें से तकरीबन 1.70 करोड़ के गहने पार थे।

इस बैंक में ज्यादातर व्यापारियों के ही लॉकर है। व्यापारियों ने मिलकर बैंक के सामने हंगामा करना शुरू कर दिया। व्यापारियों ने फॉरेन जांच की मांग की है। जानकारी के मुताबिक बैंक के कुल 507 लॉकर किराये पर उठे हैं। सेंट्रल बैंक की कराची खाना शाखा में 14 मार्च के बाद अपना लॉकर चेक करने पहुंचे एक के बाद एक तीन ग्राहकों (मंजू भट्टाचार्या, सीमा गुप्ता, शकुंतला देवी) को उनके लॉकर खाली मिले थे, जिनमें लाखों रुपये के गहने रखे थे।

इसी सूचना पर सोमवार को किराना कारोबारी जनरलगंज निवासी पंकज गुप्ता भी अपना लॉकर चेक करने पहुंचे थे, लेकिन लॉकर नहीं खुला था। बैंक प्रबंधन की ओर से मंगलवार को एक्सपर्ट बुलवा कर लॉकर खुलवाने के आश्वासन पर वह पत्नी निधि गुप्ता के साथ बैंक पहुंचे।

35 लाख के गहने मिले गायब

दोपहर बाद जब वह लॉकर चेस्ट में पहुंचे तो एक्सपर्ट ने पहले चाभी की मदद से लॉकर खोलने का प्रयास किया, लेकिन लॉकर न खुलने पर उसे तोड़ कर खोला गया। पंकज गुप्ता के अनुसार लॉकर से करीब 35 लाख रुपये के गहने गायब थे। वहीं, कपड़ा कारोबारी विजय माहेश्वरी के अनुसार उनके खाते से करीब 20 लाख के गहने गायब हैं।

पुलिस ने कर्मचारियों से की पूछताछ

मंगलवार रात तक दो अन्य महिलाओं लालबंगला निवासी मीना यादव के लॉकर से करीब 80 लाख के गहने व सिविल लाइंस निवासी निर्माला तहल्यानी के लॉकर से 35 लाख के गहने गायब थे। इनके भी लॉकर चाभी से नहीं खुल सके थे। थाना प्रभारी वीर पाल सिंह के अनुसार चारों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। सभी लॉकरों को चेक कराया जा रहा है। पुलिस ने लॉकर कंपनी के कर्मचारियों से भी पूछताछ की है। पुलिस ने अपनी मौजूदगी में ग्राहकों को उनके लॉकर खुलवाए। इस दौरान लोगों ने साक्ष्य के लिए वीडियोग्राफी भी की। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।