लाइव टीवी

Kanpur: विकास दुबे के साथी गोविंद सैनी ने किया सरेंडर, पुलिस की टीम पर फेंका था बम

Updated Aug 18, 2020 | 07:47 IST

बिकरू कांड के आरोपी गैंग्स्टर विकास दुबे के एक अन्य साथी गोविंद सैनी ने कानपुर कोर्ट के समक्ष सरेंडर कर दिया है। कुछ ही दिनों पहले उसके बड़े भाई गोपाल सैनी ने भी आत्मसमर्पण किया था।

Loading ...
विकास दुबे के साथी गोविंद सैनी ने किया सरेंडर

कानपुर : गैंग्स्टर विकास दुबे के एक अन्य साथी गोविंद सैनी ने भी पुलिस के समक्ष अपना आत्मसमर्पण कर दिया है। गोविंद सैनी के उपर पुलिस ने 25,000 का इनाम रखा था उसने सोमवार शाम को कानपुर देहात के एक स्पेशल कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। गोविंद सैनी गोपाल सैनी के छोटा भाई है। गोपाल ने भी 30 जुलाई की शाम इसी कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था।उनका मकान प्रेम प्रकाश पांडे के घर के पास ही है। प्रेम प्रकाश वह शख्स है जो बिकरू कांड की सुबह मारा गया था।

गोविंद सैनी उन आरोपियों में से था जो अब तक पुलिस की पकड़ से भाग रहे थे और एसटीएफ टीम को जिनकी तलाश थी। 2-3 जुलाई की आधी रात को बिकरू में विकास दुबे ने अपने साथियों सहित रेड करने आई पुलिस की एक टीम पर हमला बोल दिया था जिसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

चौबेपुर थाने में राहुल तिवारी के द्वारा दर्ज कराए गए एक केस के सिलसिले में पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई थी उसी दौरान घात लगाए गैंग्स्टर और उसकी टीम ने पुलिस पर हमला बोल दिया था।

सैनी पर आठों पुलिसकर्मियों को मारने का आरोप है। सरकारी वकील प्रशांत मिश्रा ने बताया कि गोविंद सैनी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि गोविंद बिकरू में ग्रॉसरी शॉप चलाने का काम करता था। उसने 2-3 जुलाई की रात पुलिस की टीम पर बम फेंका था।

उन्होंने बताया कि हम कोर्ट से उसे हिरासत में लेने के लिए आवेदन करेंगे ताकि उससे बिकरू कांड के अन्य 11 आरोपियों को लेकर पूछताछ कर सकें।
बता दें कि पुलिस को अभी भी विकास दुबे के भाई और साथियों सहित कुल 11 लोगों की तलाश है इनमें दीप प्रकाश, राजा राम, शिव तिवारी, विष्णु पाल यादव, राम सिंह, रामू बाजपेयी, हीरु दुबे, बवुअन शुक्ला, शिवम दुबे और बाल गोविंद सिंह हैं।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।