लाइव टीवी

Indian Railway:कानपुर के रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, 7 जून से हफ्ते में पांच दिन देहरादून के लिए चलेगी ये ट्रेन

Updated Jun 02, 2022 | 21:33 IST

Subedarganj-Dehradun Express: रेलवे ने श्रद्धालुओं और यात्रियों के लिए विशेष सुविधा शुरू करने की घोषणा की है। अब सूबेदारगंज-देहरादून एक्सप्रेस सप्ताह में पांच दिन चलेगी। अभी तक यह ट्रेन हफ्ते में तीन दिन ही चलती थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
भारतीय रेल
मुख्य बातें
  • देहरादून की ट्रेन सात जून से सप्ताह में पांच दिन चलेगी
  • सूबेदारगंज-देहरादून एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाने से यात्रियों को बड़ी राहत
  • सूबेदारगंज स्टेशन पर पिट लाइन पर चल रहा काम हुआ पूरा

Indian Railway News: रेलवे ने दो प्रसिद्ध कुंभ नगरियों (प्रयागराज और हरिद्वार) के श्रद्धालुओं और यात्रियों के लिए बड़ी राहत दी है। कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से देहरादून के लिए इकलौती ट्रेन सूबेदारगंज-देहरादून एक्सप्रेस (14113/14114) सात जून से सप्ताह में पांच दिन चलेगी। अभी तक यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन ही चलती है। इस कारण ट्रेन में लंबी वेटिंग होती थी और जिस दिन ट्रेन नहीं चलती है, उस दिन देहरादून जाने या वहां से आने वालों को लखनऊ से आना-जाना होता है। ट्रेन के फेरे बढ़ाने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। इस ट्रेन में तीन जनरल, पांच स्लीपर, चार एसी थर्ड, एक एसी सेकेंड और एसी फर्स्ट संयुक्त कोच होता है। 

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा के अनुसार सूबेदारगंज-देहरादून एक्सप्रेस की फेरों में बढ़ोतरी की गई है। उत्तर मध्य रेलवे काफी समय से इसको लेकर काम कर रहा था। यह ट्रेन यात्रियों की सबसे पसंदीदा ट्रेन है। 

सूबेदारगंज स्टेशन पर पिट लाइन का काम पूरा

उन्होंने बताया कि अभी तक देहरादून एक्सप्रेस सप्ताह में तीन ही दिन चलती थी। इसका मुख्य कारण गाड़ी के प्रारंभिक स्टेशन सूबेदारगंज पर पिट लाइन का अभाव होना था। इसका काम अब पूरा हो चुका है। अब सूबेदारगंज से चलने वाली ट्रेन 14113 सात जूनल सोमवार, बुधवार और शुक्रवार के अलावा मंगलवार और शनिवार को भी चलेगी। वहीं, देहरादून से चलने वाली ट्रेन 14114 सोमवार, गुरुवार और शनिवार के अलावा मंगलवार और शुक्रवार को भी चलेगी। यह ट्रेन इटावा, टूंडला, अलीगढ़, चंदौसी, राजा का साहसपुर, मुरादाबाद, नगीना, कांठ, स्योहारा, धामपुर, नजीराबाद, लक्सर और हरिद्वार होकर देहरादून पहुंचती है। 

कानपुर-फर्रुखाबाद पैसेंजर का समय बदला 

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से फर्रुखाबाद के लिए जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर समय बदल दिया गया है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि ट्रेन नंबर 04133 अभी तक सेंट्रल स्टेशन से दोपहर 1:10 बजे चलती है। मगर अब दिन में 3:45 बजे चलेगी। ढाई घंटे इस ट्रेन का समय बढ़ा दिया गया है।
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।