लाइव टीवी

First Dating Mistake: पहली बार जा रहे हैं डेट पर तो न करें ये गलतियां, बिगड़ सकती है बात

Updated Sep 18, 2022 | 08:38 IST

Relationship Tips Mistakes: अगर आप पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो सबसे जरूरी है कि अपने पार्टनर को कंफर्ट कराना। कई बार पहली मुलाकात में हम कुछ ऐसी गलती कर देते हैं। जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ता है। ऐसे में डेट पर जाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

Loading ...
Easy Tips For First Date
मुख्य बातें
  • पहली डेट को लेकर हर कोई नर्वस रहता है, दिमाग में कई बातें आती हैं
  • तमाम तरह की विचार दिमाग में घूमते रहते हैं
  • कई बार नर्वसनेस और एक्साइटमेंट मिलकर डेट का कबाड़ा कर देते हैं

Mistakes To Avoid On First Date: आजकल डेटिंग का जमाना है। लोग एक दूसरे से मिलते हैं, बात करते हैं, उसके बाद रिलेशनशिप के बारे में सोचते हैं। इसलिए पहली डेट हमेशा ऐसी होनी चाहिए जो यादगार रहे और आपके रिलेशनशिप को बहुत स्ट्रांग बना सके। पहली डेट को लेकर हर कोई नर्वस रहता है, दिमाग में कई सारी बातें आती हैं। क्या करना चाहिए, क्या पूछना चाहिए, कैसी बातें करना चाहिए, कौन सी बात नहीं करनी चाहिए। तमाम तरह की विचार दिमाग में घूमते रहते हैं। नर्वस के साथ-साथ एक्साइटमेंट भी रहती हैं, लेकिन कई बार नर्वसनेस और एक्साइटमेंट मिलकर डेट का कबाड़ा कर देते हैं। हम जाने अनजाने में ऐसी गलतियां कर देते हैं कि दूसरी डेट मिलना नामुमकिन हो जाती है और रिश्तें भी खराब हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी पहली डेट के बारे में जाने की सोच रहे हैं तो कुछ बातों को अपने दिमाग में बैठा लें और कोशिश करें कि ऐसी गलती बिल्कुल भी न करें।

Also Read- Dark Knees Cleaning: काले घुटने और कोहनी की वजह से उठाना पड़ रही है शर्मिंदगी? इन घरेलू टिप्स से करें साफ

बनें टाइम के पंक्चुअल

टाइम के पंक्चुअल रहे जो समय आपने अपने पार्टनर को दिया है, कोशिश करें उस समय में ही पहुंचे। किसी को इंतजार कराना यह बहुत ही खराब आदत होती है। यही आप का सबसे पहला इंप्रेशन होता है। देर से पहुंचने का मतलब आप उस व्यक्ति को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं। अगर आप किसी काम में फंस गए हैं तो स्पष्ट रूप से अपने पाटर्नर को पहले ही बता दें और समय बदल लें।

बार बार न देखें फोन

दूसरी सबसे बड़ी गलती होती है लगातार अपने फोन को देखना या बार-बार आपके फोन में रिंग बजना। कोशिश करें कि अगर आप पहली डेट पर जा रहे हैं तो अपने फोन को साइलेंट कर दें क्योंकि बातचीत के बीच में लगातार फोन आना यह एक खराब संकेत माना जाता है। इसका मतलब कि आप उस व्यक्ति का सम्मान नहीं करते हैं और आप फोन को ज्यादा अहमियत देते हैं।

Also Read- Sindhi Chicken Biryani Recipe: डिनर में इस बार बनाएं कुछ अलग और टेस्टी, ट्राई करें सिंधी चिकन बिरयानी

एक्स के बारे में न करें कोई सवाल

कभी भी अपने पार्टनर से उसके क्रश या एक्स के बारे में पहली मुलाकात पर बिल्कुल न पूछें। बेशक आपके जेहन में यह सवाल जरूर उठ रहा होगा कि आप उनके एक्स के बारे में पूछे कि उनके रिलेशन उनसे कैसे थे, लेकिन यह सवाल बात के लिए छोड़ दें। डेट के समय आप सिर्फ अपने व अपने पार्टनर के बारे में ही बात करें।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।)