लाइव टीवी

Diwali Gift: दिवाली पर दोस्‍तों को दें ये खास उपहार, बन जाएगा उनका दिन 

Updated Oct 24, 2019 | 13:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हर कोई चाहता है कि दिवाली (Diwali) पर अपने दोस्तों को ऐसा उपहार दे जिसे पा कर वह बेहद खुश हो। मिठाईयों और चॉकलेट्स से अलग अगर आप कुछ अलग तरह के उपहार की तलाश में हैं, तो यहां से लें टिप्‍स..

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Gift Ideas For Deepavali
मुख्य बातें
  • दिवाली पर कुछ यूनिक चीजों की बनाएं उपहार लिस्ट
  • प्रदूषण हरने वाले पौंधों को गिफ्ट में देना होगा बेहतर
  • सजावटी सामान या घड़ियां भी बेहतर उपहार हो सकते हैं

रोशनी का त्योहार पर एक दूसरे को उपहार देने की परंपरा है। ऐसे में हर कोई चाहता है कि वो ऐसा यूनिक गिफ्ट अपने चाहने वालों को दे जो उसे भी खास लगे। मिठाईयों, चॉकलेट और नमकीन-जूस अब बहुत ही आम उपहार हो चुके हैं। ऐसे में आप अगर कुछ अलग तरह के उपहार की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए जरूरी है कि सबसे पहले इसके लिए एक लिस्ट तैयार करें।

सभी को एक से गिफ्ट देना है या अलग-अलग। आपका बजट कितना है आदि। उपहार आप ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी तरह से ले सकते हैं। दूर रहने वालों दोस्तों को आप ऑनलाइन गिफ्ट भेज सकते हैं।

तो इन शानदार दिवाली उपहार दे कर दोस्तों की दिवाली बनाएं खास

1. कॉपर या ब्रास के उपहार
कॉपर या ब्रास के टम्बलर या वॉस को आप उपहार लिस्ट में सबसे ऊपर रख सकते हैं। आप चाहे तो इन चीजों से बनी कोई भी सजावटी चीजों को उपहार में दे सकते हैं। आप चाहें तो कॉपर की बॉटल को भी गिफ्ट कर सकते हैं इसमे रखा पानी पीने से शरीर का पूरा सिस्टम डिटॉक्सीफाई होता होता है। हेल्थ कांशियस फ्रेंड के लिए कॉपर की बॉटर बेहतर गिफ्ट हो सकता है।

2. प्रदूषण रोधी पौधे
पौधे एक बहुत ही अलग और खूबसूरत उपहार हो सकते हैं। घर के अंदर या घर के बाहर रखे जाने वाले ये पौधे हवा को शुद्ध करने के साथ सेहत को भी फायदा पहुंचाते हैं। हर कोई अब गो ग्रीन में विश्वास करता है। दिवाली के समय प्रदूषण का स्तर भी बढ़ जाता है। ऐसे में आप कुछ सजावटी और अधिक ऑक्सीजन रिलीज करने वाले पौधों को भी उपहार में दे सकते हैं।

3. रिस्ट वॉच सेट
मोबाइल के आने के बाद से लोगों कि कलाईयों से घड़ियां भी गायब होने लगी हैं। लेकिन अचानक से अब ये घड़ियां फैशन स्टेट्स भी बन चुकी हैं। ऐसे में आप रिस्ट वॉच सेट इस दिवाली गिफ्ट लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। अपने फैशनपरस्त दोस्तों के लिए आप ऐसे सेट गिफट करें। उन्हें जरूर अच्छा लगेगा।

4. घर की सजावट का सामान
बुद्ध की आकृति, लाफिंग बुद्धा, फूलों के गमले, वॉल हैंगिंग, पेंटिंग्स जैसी घर को सजाने वाले उपहार हमेशा से लोगों कि पसंद का हिस्सा रहे हैं। ऐसे में दिवाली पर ये उपहार बहुत खास हो सकता है।

5. फ्लोटिंग कैंडल्स
फ्लोटिंग कैंडल्स घर में एक खूबसूरत दीवाली उत्सव का एहसास कराते हैं। इसलिए यदि आप दिवाली उपहार के बारे में सोच रहे हैं, तो बस उन्हें अपने लिस्ट में जरूर शामिल कर लें। तैरने वाली मोमबत्तियाँ और बाउल खरीदें और खूबसूरत से गिफ्ट रैप में इसे पकै कर दें।

उम्मीद करते हैं कि ये यूनिक आइडियाज आपके दिवाली गिफ्ट को रिच बनाने में जरूर मदद करेंगे।