लाइव टीवी

लॉकडाउन में इस तरह मनाएं अपनी शादी की सालगिरह, ऐसे बनाएं यादगार दिन

Updated Apr 03, 2020 | 21:25 IST

शादी की सालगिरह एक कपल के जीवन में महत्वपूर्ण दिन होता है। ऐसे में घर में रहकर इस दिन को बेहद खास बना सकते हैं। लॉकडाउन की इस परिस्थिति में कपल इस दिन को यादगार बनाने के लिए कई तरीके अपना सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
wedding anniversary during lockdown
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन में घर बैठे अपनी शादी की सालगिरह को खास बनाएं।
  • इस दिन कपल घर पर एकदूसरे की कंपनी एन्जॉय कर सकते हैं।
  • इस दिन को आप अपने पार्टनर के साथ कैसे वक्त बिताना चाहते हैं, यह तय करें।

एक कपल के लिए शादी की सालगिरह बेहद खास दिन होता है। लोग अक्सर इस दिन को यादगार बनाने के लिए पार्टी का आयोजन करते हैं। लेकिन लॉकडाउन की इस परिस्थिति में ऐसा करना मुमकिन नहीं है। बता दें कि देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। इस वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं। वहीं इस वायरस के रोकने के लिए भारत सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया है। ऐसी परिस्थिति में लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई है।

लॉकडाउन की वजह से आम जिंदगी में लोगों को कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान लोग पार्टी के साथ-साथ एकदूसरे मिल भी नहीं सकते हैं। ऐसे में आप अपने शादी की सालगिरह पर दोस्त और रिश्तेदारों को शामिल नहीं कर सकते। लेकिन इन टिप्स के जरिए इस दिन को बेहद खास और यादगार बना सकते हैं। इस तरह आप खुद को सुरक्षित भी रख सकेंगे।

हाथों से कार्ड बनाकर लिखें दिल की बात- शादी की सालगिरह पर गिफ्ट के तौर पर एकदूसरे को हाथ से बना कार्ड दे सकते हैं। इस तरह आप दोनों एकदूसरे को एक प्यारा सा तोहफा देकर बता सकते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। लॉकडाउन की स्थिति में आपके पास अधिक वक्त है, ऐसे में कार्ड बनाना बेहद आसान है और यह दूसरे गिफ्ट की तुलना में अलग भी है।
इस कार्ड में आप अपने पार्टनर के बारे में अपनी भावनाएं लिख सकते हैं।

एकदूसरे की पसंद का बनाएं खाना- शादी की सालगिरह पति और पत्नी दोनों के लिए खास दिन है। ऐसे में एकदूसरे की पसंद का खाना बनाएं और उन्हें खिलाएं। इस तरह आप एक दूसरे की पसंद को अच्छी तरह समझ भी सकेंगे।

पसंद के गानों पर साथ करें डांस- शादी की सालगिरह पर दोस्त या रिश्तेदार न हो तो निराश न हो। इस पल और एन्जॉय करें, ऐसे में आप अपनी पसंद का गाना लगाकर दिल खोलकर डांस कर सकते हैं। कपल डांस कर आप इस पल को बेहद एन्जॉय करेंगे। इसके अलावा एक दूसरे की पसंद के गाने को साथ में गुनगुनाएं।

साथ में बैठकर देखें रोमांटिक फिल्म- शादी की सालगिरह पर आप किसी रोमांटिक फिल्म देख सकते हैं। ऐसी कई रोमांटिक फिल्में हैं, जिन्हें आप ऑनलाइन देख सकते हैं। कोरोना के डर को दिमाग से दूर करते हुए पूरे दिन को बेहद खास बना सकते हैं।

रात में एकदूसरे से बात करते हुए वाइन एंजॉय करें- रात में बालकनी में बैठकर आप आसपास कुछ मोमबत्तियां जलाएं और वाइन की बोतल खोलें और इसे एन्जॉय करें। इस दौरान एकदूसरे की कंपनी को एन्जॉय करें।