लाइव टीवी

Drone Show: लखनऊ में होगा अब तक का सबसे बड़ा 'ड्रोन शो'

Updated Dec 18, 2021 | 23:52 IST

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव (पर्यटन व संस्कृति) मुकेश कुमार मेश्राम ने कहा कि इस ड्रोन शो के लिए रूस से 500 ड्रोन और ड्रोन इंजीनियरों की विशेष टीम लखनऊ बुलायी गई है। एक दिन पहले 19 दिसम्बर की शाम ड्रोन शो का ट्रायल भी किया जायेगा।

Loading ...
Drone Show: लखनऊ में होगा अब तक का सबसे बड़ा 'ड्रोन शो' (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ: भारत की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर ‘आजादी का अमृत महोत्‍वस’ मना रही सरकार सोमवार की शाम लखनऊ में अब तक के सबसे बड़े ड्रोन शो का आयोजन करने जा रही है।इसमें भारत के प्रथम स्वाधीनता संग्राम 1857 से लेकर 1947 तक की गाथा को आसमान में एक साथ 500 ड्रोन के माध्यम से संगीत, लेजर लाइट, कलाबाजियों द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा।

मेश्राम ने बताया कि भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय और उत्तर प्रदेश के पर्यटन व संस्कृति विभाग के संयुक्त तत्वावधान में ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के अवसर पर देश के अब तक के सबसे बड़े ड्रोन शो का आयोजन लखनऊ में 1857 की प्रथम क्रांति का साक्षी बनी रेज़िडेन्सी में 20 दिसंबर को शाम साढ़े पांच बजे से किया जाएगा।

19 और 20 दिसम्बर दोनों दिन इस कार्यक्रम के लिये शाम 5.00 बजे से 7.00 बजे तक रेज़िडेन्सी में सभी लोगों के लिये प्रवेश नि:शुल्क होगा।उन्होंने कहा कि इससे पहले 2020 में मुम्बई में 250 ड्रोन का और प्रयागराज कुम्भ में 100 ड्रोन से का प्रदर्शन किया गया था।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।