लाइव टीवी

अखिलेश के आरोप पर BJP का पटलवार- शहादत पर रोना नहीं आया, हत्यारे की मौत पर बिलख रहे

Updated Jul 10, 2020 | 14:29 IST

आठ पुल‍िसकर्मियों की न‍िर्ममता से हत्‍या करने वाले व‍िकास दुबे के एनकाउंटर पर अखिलेश यादव ने सवाल उठाए तो भाजपा ने उन्‍हें करारा जवाब द‍िया। BJP का कहना है क‍ि समाजवादी विकास नहीं रहा, इसलिए मरोड़ हो रही है।

Loading ...
BJP Slams Akhilesh Yadav over Vikas Dubey Encounter
मुख्य बातें
  • शुक्रवार सुबह कानपुर में एनकाउंटर में मारा गया व‍िकास दुबे
  • 2 जुलाई की रात आठ पुल‍िसकर्मियों की हत्‍या के बाद था फरार
  • गुरुवार को उज्‍जैन के महाकाल मंदिर से क‍िया गया था अरेस्‍ट

आठ पुल‍िसकर्मियों की न‍िर्ममता से हत्‍या करने वाले पांच लाख के इनामी बदमाश व‍िकास दुबे शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मारा गया। उज्‍जैन से कानपुर लाते वक्‍त वह गाड़ी दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी जिसमें विकास और एसटीएफ के जवान सवार थे। विकास ने इस दौरान पुल‍िस के हथियार छीनकर भागने की कोशिश की। पुल‍िस का कहना है कि विकास से आत्‍मसमर्पण के लिए कहा गया लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने उसे चार गोली मारीं जिससे उनकी मौत हो गई।  

इस पूरे प्रकरण पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सरकार और पुल‍िस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। अखिलेश यादव ने एनकाउंटर के बाद ट्वीट करते हुए लिखा- दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गयी है। एक चैनल से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि इस एनकाउंटर की जांच होनी चाहिए। 

अखिलेश यादव के इस ट्वीट पर भाजपा ने उन्‍हें करारा जवाब द‍िया। यूपी बीजेपी के प्रवक्‍ता डॉ. चंद्रमोहन ने अखिलेश यादव को जवाब देते हुए कहा- "समाजवादी विकास नहीं रहा, इसलिए मरोड़ हो रही है। 8 पुलिसकर्मियों के बलिदान पर रोना नहीं आया, आज हत्यारे की मौत पर बिलख रहे हैं। राज भी आपके थे, राजफाश भी आप ही कर रहे हैं। अपराधी केवल अपराधी होता है। हो सकता है आपको उससे सहानुभूति हो, लेकिन प्रदेश की सुरक्षा के लिए अखिलेश यादव जी आप यहां अपनी रोटी न सेंकिए। आपको बहुत से मौके मिल जाएंगे।"

बता दें कि 2 जुलाई की रात कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में भारी संख्‍या में पुलिस फोर्स विकास दुबे के यहां दबिश देने गई थी, लेकिन इसकी जानकारी महकमे के भीतर से विकास तक पहुंच गई और तैयारीपूर्वक उसने पुल‍िस पार्टी पर हमला कर दिया था। इस हमले में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इन पुल‍िसकर्मियों को बेरहमी के साथ मारा गया था। 

प्रशांत कुमार, UP ADG(कानून-व्यवस्था) ने जानकारी दी कि इस मुठभेड़ में कुल 21 अभियुक्त नामजद थे और 60 से 70 अन्य अभियुक्त थे, जिसमें से अब तक 3 लोग गिरफ्तार हुए हैं, 6 मारे गए हैं। धारा 120 बी के अंदर 7 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। 12 इनामी बदमाश वांछित चल रहे हैं। पुलिस लगातार बिकरू गांव और संदिग्‍ध स्‍थानों पर तलाशी कर रही है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।