लाइव टीवी

कोविड काल में तीसरी बार अयोध्या के दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर निर्माण तैयारियों का लिया जायजा

Updated Jun 28, 2020 | 19:58 IST

CM Yogi Adityanath Ayodhya visit: सीएम योगी आदित्यनाथ के कई कार्यक्रम हैं, एक तरफ वो स्थलीय कार्यों का निरीक्षण किया तो दूसरी तरफ राम मंदिर निर्माण से जुड़ी तैयारियों का भी जाएजा लिया।

Loading ...
योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश
मुख्य बातें
  • अयोध्या दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ, विकास कार्यों की समीक्षा की
  • राम मंदिर निर्माण की कार्य प्रगति पर खास समीक्षा
  • कोरोना काल में सीएम योगी आदित्यनाथ का यह तीसरा दौरा

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ इस समय अयोध्या के दौरे पर हैं। कोरोना काल में यह उनका तीसरा अयोध्या दौरा है। इससे पहले रामलला की मूर्ति को नए अस्थायी स्थल पर स्थानांतरित किए जाने के समय उन्होंने 25 मार्च को यहां का दौरा किया था। मुख्यमंत्री ने राम मंदिर निर्माण के लिए निजी तौर पर 11 लाख रुपए का दान भी दिया है। 

अयोध्या दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ
कार्यों के सत्यापन के सिलसिले में उन्होंने पिछले एक दिन में बाराबंकी, बलरामपुर और गोंडा के दौरे के बाद अयोध्या में हैं। बताया जा रहा है  कि कि सीएम अयोध्या में दर्शन-पूजन के साथ ही राम मंदिर के निर्माण कार्यों का जमीनी स्तर पर निरीक्षण करेंगे। जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ ही कोरोना से निपटने की और प्रभावी तैयारियों पर भी नजर डालेंगे। बारिश की वजह से करीब एक घंटे 45 मिनट देरी से पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ यहां पर आज जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ ही विकास कार्य व कानून-व्यवस्था को लेकर समीक्षा की। 


राम मंदिर निर्माण पर भी की चर्चा

प्रशासनिक दायित्वों के निर्वहन के बाद वो मणिराम दास छावनी में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास से मुलाकात की। इसके साथ ही राम जन्मभूमि में रामलला का दर्शन, राम जन्मभूमि परिसर में पौधरोपण तथा हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन का कार्यक्रम में शामिल हुए। ह राम मंदिर के निर्माण कार्य के स्थलीय निरीक्षण करने के साथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टियों से भी राम मंदिर निर्माण पर चर्चा की। 


अयोध्या के विकास पर खास ध्यान

अयोध्या के डीएम अनुज कुमार झा ने बताया कि मुख्यमंत्री गैर कोविड अस्पतालों के साथ ही अयोध्या के विभिन्न स्थानों पर चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि वह अपने दौरे के दौरान राम जन्मभूमि स्थल तथा कुछ और मंदिरों में भी गए। इसके अलावा उन्होंने भजन संध्या स्थल को भी देखा। सर्किट हाउस में अयोध्या के विकास कार्यों की अधिकारियों के साथ समीक्षा की। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।