लाइव टीवी

कोरोना: यूपी के स्वास्थ्य मंत्री ने खुद को किया आइसोलेट,16 मार्च को सीएम आदित्यनाथ संग थे, मचा हड़कंप

Updated Mar 20, 2020 | 19:34 IST

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जेपी सिंह ने खुद को आइसोलेट कर लिया है क्योंकि वो राजधानी लखनऊ में सिंगर कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे जो कोरोना वायरस से पीड़ित पाई गई हैं।

Loading ...
यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जेपी सिंह ने खुद को आइसोलेट कर लिया है

लखनऊ:कोरोना की दहशत लखनऊ तक पहुंच गई है, अभी तक कोरोना का ज्यादा प्रभाव यूपी की राजधानी लखनऊ में नहीं देखा जा रहा था लेकिन सिंगर कनिका कपूर की पार्टी जिसमें कई नामी गिरामी शख्सियतें शामिल थीं उसकी पार्टी के बाद लखनऊ में हड़कंप मचा है, बताया जा रहा है कि पार्टी में राजस्थान की एक्स सीएम वसुंधरा राजे के अलावा उनके बेटे सांसद दुष्यंत भी शामिल थे जिन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

वहीं बताया जा रहा है कि यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जेपी सिंह ने खुद को आइसोलेट कर लिया है क्योंकि वह कनिका कपूर की पार्टी में शामिल थे, कहा जा रहा है कि जेपी सिंह कोरोना टेस्ट जल्द हो सकता है।

वहीं ये बात भी सामने आ रही है कि कनिका की पार्टी में शामिल होने के बाद 16 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह शामिल हुए थे, ये जानकारी सामने आने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने पार्टी के बाद नोएडा में मीटिंग की थी इस मीटिंग में नोएडा डीएम, सीएमओ, तीन विधायक और कई पत्रकार मौजूद थे।

योगी आदित्यनाथ ने कनिका कपूर प्रकरण के बाद स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह से फ़ोन पर बातचीत की है और उनकी सेहत  की जानकारी ली हैं। स्वास्थ्य मंत्री जेपी सिंह ने खुद को किया आइसोलेट कर लिया हैं। वहीं जेपी सिंह के कोरोना टेस्ट का रिजल्ट जो उसी पार्टी में शामिल हुए थे, आज रात आने की उम्मीद है। 

कोरोना वायरस को लेकर सीएम योगी के कड़े निर्देश 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर पूरे प्रदेश में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं, साथ ही उन्होंने नोएडा, कानपुर और लखनऊ शहर को पूरी तरह सेनिटाइज करने का आदेश दिया है। 

मुख्यमंत्री ने आमजन से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु लोग नवरात्रि के प्रथम व दूसरे दिन तथा अष्टमी एवं नवमी पर अपने घर में रहकर ही धार्मिक अनुष्ठान संपन्न करें। वहीं उन्होंने हर सार्वजनिक और धार्मिक अनुष्ठान पर पाबंदी लगा दी है।

प्रदेश स्थित हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों तथा बस अड्डों सहित राज्य की सीमा पर सघन चेकिंग सुनिश्चित करने के तथा मॉल्स को बन्द करने के भी निर्देश हैं। वैवाहिक कार्यक्रमों में आमंत्रितों की संख्या, 10 तक सीमित की।

लखनऊ में भी आंशिक 'लॉकडाउन'
कोरोना की मार भारत में अब फैलती जा रही है और कई राज्य इसके संक्रमण से प्रभावित होते दिख रहे हैं, इसको लेकर प्रशासन सुरक्षा के तमाम कदम उठा रहा है, इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है, बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस रोकने के मकसद से लखनऊ में भी आंशिक 'लॉकडाउन' लागू कर दिया गया है।

लखनऊ जिला प्रशासन ने शुक्रवार को सभी बार, कैफे, हेयर सैलून और ब्यूटी पार्लर तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश दिए। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि बार, कैफे आदि 31 मार्च तक या अगले आदेश तक बंद किए गए हैं।

आदेश का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।