लाइव टीवी

गोमती नगर विस्तार को जल्द मिलेगी ट्रैफिक समस्या से राहत, ग्वारी से ग्रीनवुड तक दस मीटर चौड़ी होगी सड़क

Updated Jun 05, 2022 | 16:40 IST

Lucknow Authority: लखनऊ के गोमती नगर विस्तार के लोगों के लिए राहतभरी खबर है। लखनऊ विकास प्राधिकरण जल्द ही ग्वारी गांव से ग्रीनवुड तक सड़क को दस मीटर चौड़ी करेगा। इसके साथ ही अतिक्रमण भी हटाया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लखनऊ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने किया निरीक्षण
मुख्य बातें
  • गोमती नगर विस्तार में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर
  • ट्रैफिक की समस्या से राहत मिलेगी, चौड़ी होगी सड़क
  • ग्वारी से ग्रीनवुड तक दस मीटर चौड़ी होगी सड़क

Lucknow Authority: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर विस्तार में अब ट्रैफिक की समस्या से राहत मिलेगी। ग्वारी गांव क्रॉसिंग से लेकर ग्रीनवुड अपार्टमेंट तक का संकरा रोड अब 10.5 मीटर तक चौड़ा किया जाएगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) उपाध्यक्ष ने शनिवार को गोमती नगर विस्तार का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि ग्वारी से ग्रीनवुड तक चौड़ी सड़क बनाने से जाम की दिक्कत दूर कर 50 हजार की आबादी को राहत दी जा सकती है। ग्वारी से ग्रीनवुड तक करीब एक किमी सड़क गोमती नगर विस्तार का प्रवेश बिंदु कहलाती है। फिलहाल यहां सात मीटर चौड़ी डामर रोड है। जल्द ही यहां अतिक्रमण हटाकर, अवैध निर्माण ध्वस्त कर 10.5 मीटर तक चौड़ा किया जाएगा। 

इसके लिए उपाध्यक्ष ने एलडीए के अधिशासी अभियंता को सड़क चौड़ी करने के साथ रास्ते से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। जोन एक के अधिशासी अभियंता अवनीन्द्र सिंह ने बताया कि, सड़क पर दोनों ओर बड़ी संख्या में मांस की दुकानें हैं।

अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश

एलडीए उपाध्यक्ष ने तहसीलदार अर्जन शशिभूषण पाठक को दुकानों का अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। रास्ते से अवैध दुकानें और मकान भी हटाए जाएंगे। उपाध्यक्ष ने गोमती नगर विस्तार थाने से सेंट फ्रांसिस स्कूल जाने वाली सड़क से भी अतिक्रमण हटाने को कहा। यह मार्ग खुलने से शारदा अपार्टमेंट, सरस्वती अपार्टमेंट आदि समेत सेक्टर-4 में रहने वाली बड़ी आबादी को राहत मिलेगी।

गोमती बंधे से विरामखंड तक दोनों तरफ सड़क

गोमती बंधे से विरामखण्ड रेल लाइन तक शहीद पथ के दोनों ओर साढ़े 10 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएगी। इससे 15 से 20 हजार की आबादी को राहत मिलेगी। वीसी अक्षय त्रिपाठी ने निरीक्षण के बाद निर्देश दिया कि, इस मार्ग पर जो भी अतिक्रमण हैं, उनके अर्जन की स्थिति साफ कर सड़क चौड़ी की जाए। इस रूट पर गोमती नगर विस्तार सेक्टर एक, चार, पांच और छह में रहने वाली बड़ी आबादी को जाम से निजात मिलेगी। उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-4 में शहीद पथ के पास पार्क भी देखकर अतिक्रमण ध्वस्त करने के निर्देश दिए। यहां अवनीन्द्र सिंह, अरूण सिंह, शशिभूषण पाठक रहे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।