लाइव टीवी

Lucknow: लखनऊ में रसमलाई खाकर परिवार पहुंचा अस्पताल, एक व्यक्ति ने तोड़ा दम, आठ लोग भर्ती, दो की हालत गंभीर

Updated Aug 15, 2022 | 17:58 IST

Lucknow: लखनऊ में रसमलाई खाकर एक परिवार की हालत बिगड़ गई। इलाज के दौरान एक की मौत हो गई, जबकि परिवार के आठ अस्पतालों में भर्ती हैं। रक्षाबंधन पर आलमबाग स्थित एक मिठाई की दुकान से रसमलाई खरीदी थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लखनऊ में रसमलाई खाने से मौत
मुख्य बातें
  • लखनऊ में रसमलाई खाकर बीमार हुआ परिवार
  • इलाज के दौरान एक की मौत, आठ भर्ती
  • आलमबाग स्थित एक मिठाई की दुकान से खरीदी थी रसमलाई

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक परिवार रसमलाई खाने के बाद बीमार हो गया। खराब रसमलाई खाने से बीमार पड़े परिवार के सात सदस्यों में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि अन्य आठ सदस्यों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। दो लोगों की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि परिवार के सभी सदस्यों ने रक्षाबंधन के दिन रसमलाई खाई थी। जिसके बाद सभी की तबीयत खराब हो गई। दरअसल, अयोध्या के रहने वाली रीता गौड़ रक्षाबंधन पर पारा के चंद्रोदय नगर में रहने वाले चाचा राकेश गौड़ के घर आई थीं। 

रीता ने आलमबाग के संजय स्वीट हाउस से रसमलाई खरीदी थी। रीता गौड़ मिठाई लेकर चाचा राकेश के घर पहुंची। रीता ने चचेरे भाई अमित, सुमित को राखी बांधी और रस मलाई का एक डिब्बा दे दिया। यहां चाचा राकेश गौड़ (50) और चाची रूपरानी ने रसमलाई खाई। 

राखी बांधने के बाद रसमलाई खिलाई, परिवार बीमार

राखी बांधने के बाद रीता कृष्णानगर स्थित अपने पिता राजकुमार गौड़ के पास पहुंची। यहां पिता राजकुमार, मां ज्ञानवती से मिलकर भाई अमन को राखी बांधी और मिठाई खिलाई। यहां से रीता लालकुंआ में मामा छोटेलाल के पास पहुंची। मामा को भी राखी बांधी। मिठाई खाने के बाद पिता राजकुमार गौड़, मां ज्ञानवती, चाचा राकेश कुमार गौड़, चाची रूपरानी, चचेरे भाई अमित व सुमित, मामा छोटेलाल की तबीयत बिगड़ गई। परिजन आनन-फानन राजकुमार, ज्ञानवती, राकेश, रूपरानी, अमित, सुमित और छोटेलाल को अस्पताल लेकर पहुंचे। रविवार को अस्पताल में इलाज के दौरान चाचा राकेश गौड़ ने दम तोड़ दिया।

मिठाई दुकानदार के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग

बताया जा रहा है कि, राकेश गौड़ फास्टफूड की दुकान चलाते थे। चचेरा भाई सुमित और मामा छोटेलाल अस्पताल में भर्ती हैं। राकेश की मौत के बाद भतीजे अमन गौड़ ने पारा थाने में मिठाई दुकानदार के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस से सूचना मिलने पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफसडीए) टीम ने आलमबाग के स्वीट हाउस में छापा मारा। यहां से रसमलाई, छेना, बर्फी समेत कई मिठाइयों के सैंपल लिए हैं।

स्वीट हाउस पर कई दिन पुरानी मिठाई मिली

एफएसडीए सहायक आयुक्त डॉ. शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि, आलमबाग स्थित स्वीट हाउस पर छापा मारा गया। यहां कई दिन पुरानी मिठाई पाई गई। उसका स्वाद और सुगंध दोनों बिगड़ गए थे। सैंपल लिए गए हैं। मृतक के और मृतक के घर से रसमलाई के नमूने भी लिए गए हैं। ढाई कुंतल मिठाई नष्ट कराई गई।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।