लाइव टीवी

Roadways buses in UP: यूपी वालों के लिए राहत भरी खबर, 1 जून से पूरे प्रदेश में रोडवेज की बसे होंगी सड़कों पर !

Updated May 25, 2020 | 17:35 IST

coronavirus की चुनौतियों के बीच यूपी सड़क परिवहन निगम पूरे प्रदेश में बसों के चलाने पर विचार कर रही है। अगर सब कुछ सही रहा तो 1 जून से बसें सड़कों पर दौड़ सकती हैं।

Loading ...
ग्रीन जोन में सरकारी बसों को चलाने की मिली है इजाजत
मुख्य बातें
  • एक जून पूरे यूपी में रोडवेज की बसें चल सकती हैं
  • फिलहाल ग्रीन जोन में बसों को चलाने की दी गई है इजाजत
  • कुछ खास ऐहतियात के साथ बसों को किया जा सकता है संचालित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने सोमवार को कहा कि वह एक जून से बसों का सामान्य परिचालन शुरू कर सकता है लेकिन सब कुछ लॉकडाउन को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय और राज्य सरकार के निर्देशों पर निर्भर करेगा।निगम के प्रबंध निदेशक राज शेखर ने यहां संवाददाताओं को बताया कि निगम मुख्यालय के संज्ञान में आया है कि कई वेबसाइट और सोशल मीडिया पर एक जून से बसों के परिचालन को लेकर कुछ सूचना है । परिचालन 31 मई के बाद लॉकडाउन को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय और राज्य सरकार के निर्देशों पर निर्भर करेगा ।

1 जून से सड़कों पर दौड़ सकती हैं बसें
उन्होंने कहा,‘‘हम परिचालन की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि समय कम बचा है । परिचालन की तारीख, समय और रूपरेखा को लेकर अंतिम फैसला पूरी तरह से लॉकडाउन को लेकर किसी निर्णय पर निर्भर करेगा। हम इस बात की तैयारी कर रहे हैं कि संक्षिप्त समय के नोटिस पर भी परिचालन शुरू किया जा सके ।’’

यूपी में कोरोना की ताजा तस्वीर
सार्वजनिक परिवहन  को पूरे प्रदेश में खोले जाने के संदर्भ में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद कितनी है इसे समझना भी जरूरी है। उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के रविवार को 254 नए मामले आए और राज्य में अब तक इस संक्रमण की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या 161 हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि मौत के छह नये मामलों कानपुर नगर में दो और अलीगढ़, फिरोजाबाद, एटा तथा आजमगढ़ में एक-एक मामजे हैं।



अब तक सबसे अधिक मौत आगरा में
बुलेटिन में बताया गया कि अब तक सबसे अधिक 33 मौत आगरा में हुईं। मेरठ में 20, अलीगढ़ में 12, कानपुर में 11, मुरादाबाद में 11 और फिरोजाबाद में आठ लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हुई है। गौतम बुद्ध नगर जिले से कोविड-19 के 17 नए मामले सामने आए। मेरठ और देवरिया में 15-15 मामले, अमरोहा और वाराणसी में 13-13, रामपुर और लखीमपुर खीरी में 12-12, गोंडा में 11, आजमगढ़ में नौ और बरेली में आठ नए मामले सामने आए हैं। 3,538 लोग पूर्णतया सही होकर अपने घरों को जा चुके हैं। राज्य में 2,569 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।