लाइव टीवी

UP : गंग नहर के किनारे बनेगा 'कावंड़ मार्ग', 13 जिलों में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज 

Updated Dec 13, 2020 | 13:19 IST

कैबिनेट ने मुजफ्फरनगर, मेरठ और गाजियाबाद में गंग नहर की दायीं पट्टी पर कांवड़ मार्ग बनाने का फैसला किया है। इस कांवड़ मार्ग का नाम किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह के नाम पर होगा।

Loading ...
गंग नहर के किनारे बनेगा 'कावंड मार्ग', 13 जिलों में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज।

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश की योगी कैबिनेट ने शुक्रवार को कई महत्‍वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगा दी। आम आदमी को राहत पहुंचाने से संबंधित कई फैसले कैबिनेट की बैठक में पास किए गए। बैठक में 13 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने को मंजूरी प्रदान की है। कानपुर देहात, चन्‍दौली, लखीमपुर खीरी, बुलंदशहर, सोनभद्र, पीलीभीत, औरैया, ललितपुर, कुशीनगर, गोंडा, सुल्‍तानपुर, बिजनौर, कौशांबी में नए सरकारी मेडिकल कॉलेज खुलेंगे।

'चौधरी चरण सिंह कांवड़ मार्ग' को मंजूरी
कैबिनेट ने मुजफ्फरनगर, मेरठ और गाजियाबाद में गंग नहर की दायीं पट्टी पर कांवड़ मार्ग बनाने का फैसला किया है। इस कांवड़ मार्ग का नाम किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह के नाम पर होगा। इस मार्ग का निर्माण 628.74 करोड़ की लागत से होगा। इसके बनने के बाद सावन के महीने में कांवड़ियों का हरिद्वार पहुंचना सुगम होगा वहीं इस दौरान दिल्‍ली-मेरठ मार्ग पर यातायात भी प्रभावित नहीं होगा।

सैमसंग के प्‍लांट को मंजूरी
उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक में 4,825 करोड़ रुपये की लागत वाले सैमसंग डिस्प्ले प्‍लांट को मंजूरी दी गयी। यह इलेक्ट्रॉनिक निवेश चाइना से भारत पुनर्स्थापित किया जा रहा है। इस प्‍लांट के बाद भारत दुनिया का तीसरा राष्ट्र होगा जहां OLED MOBILE DISPLAY का प्लांट लगेगा।

धर्मार्थ कार्य निदेशालय को मंजूरी
राज्‍य कैबिनेट ने धर्मार्थ कार्य विभाग में निदेशालय के गठन को मंजूरी दी है। इसका मुख्‍यालय काशी में होगा और कैलास मानसरोवर भवन गाजियाबाद में उप कार्यालय होगा। प्रदेश में धार्मिक गतिविधियों को सहज, सुचारु बनाने के लिए योगी सरकार ने यह फैसला लिया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।