लाइव टीवी

यूपी: विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी कोविड-19 से संक्रमित, सीएम आदित्यनाथ ने हालचाल जाना

Updated Jun 24, 2020 | 12:35 IST

Ram Govind Chaudhary: उत्तर प्रदेश में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें इलाज के लिए लखनऊ स्थित एसजीपीजीआईएमएस में भर्ती किया गया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं सपा नेता राम गोविंद चौधरी।
मुख्य बातें
  • समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी कोविड-19 से पॉजिटिव मिले हैं
  • चौधरी ने हाल ही में अपने पैतृक गांव बलिया का दौरा किया था, लौटने के बाद बीमार पड़े
  • चौधरी के परिजनों को होम क्वरंटाइन में रखा गया, उनकी भी कोविड-19 की जांच होगी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी कोविड-19 से पॉजिटिव पाए गए हैं। राजधानी लखनऊ में मंगलवार को 14 नए मामले सामने आए। इनमें समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं। इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या बढ़कर 843 हो गई है। लखनऊ के गौतमपल्ली में रहने वाले चौधरी को इलाज के लिए एसजीपीजीआईएमएस में भर्ती किया गया है। 

बलिया गए थे सपा नेता
पार्टी सूत्रों का कहना है कि चौधरी हाल ही में बलिया गए थे। वहां से लौटने के बाद उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई और बुखार हुआ। इसके बाद उन्हें सोमवार को शहीद पथ स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कल दोपहर के समय उनकी रिपोर्ट कोविड-19 से पॉजिटिव आई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय के प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया, 'चौधरी के संपर्क में आए लोगों का हम पता लगा रहे हैं। सपा नेता के परिजनों को अपने घर में होम क्वरंटाइन में जाने के लिए कहा गया है। परिजनों की भी जांच की जाएगी।'

मुख्‍यमंत्री ने फोन से जाना हालचाल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से पीड़ित नेता विपक्ष रामगोविंद चौधरी का हाल-चाल फोन के माध्‍यम से जाना। सीएम ने बुधवार सुबह उन्‍हें फोन कर स्वास्थ्य की जानकारी ली और जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की। मुख्‍यमंत्री ने पीजीआई लखनऊ के डॉक्टरों को भी समुचित चिकित्सा के निर्देश दिए हैं।

अन्य लोग भी पॉजिटिव मिले
सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने कहा, 'आलमबाग के रहने वाले एक पिता-पुत्र भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं इन्हें एसजीपीजीआईएमएस में भर्ती किया गया है। इनमें पिता की हालत गंभीर है।  इन्होंने अपने आवास के पास एक दुकान से दवा खरीदी थी। इस दुकान के दो कर्मचारी भी पॉजिटिव मिले हैं।' 

24 घंटे में कोरोना के 576 नए मामले
उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में कोविड-19 के मामलों में तेजी देखने को मिली है। राज्य सरकार ने मंगलवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 576 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में इस महामारी के एक्टिव मामलों की संख्या  6189 हो गई है। मंगलवार को इस बीमारी से 19 लोगों की मौत हुई। राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 588 हो गई है। राज्य में इलाज के बाद 12,116 लोगों को ठीक कर दिया गया है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।