लाइव टीवी

Ram Mandir के लिए CM योगी ने दिए 2 लाख रुपये, देशभर में 'निधि समर्पण अभियान' जारी

Updated Jan 16, 2021 | 15:44 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में योगदान के रूप में शुक्रवार को दो लाख रुपये की सहयोग राशि दी।

Loading ...
अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए योगी ने दिया 2 लाख का चैक
मुख्य बातें
  • अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के सबसे बड़ा चंदा अभियान शुरू
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया मंदिर निर्माण के लिए 2 लाख रुपये का चंदा
  • समाज के तमाम वर्ग के लोग अपनी श्रद्धा के हिसाब से दे रहे हैं चंदा

लखनऊ: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सबसे बड़ा चंदा अभियान शुरू हो गया है। इसके लिए देशभर में विश्व हिंदू परिषद तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की करीब सवा लाख से अधिक टोलियां चंदा एकत्र करेंगी। ये टोलियां लोगों के घर-घर जाकर चंदा एकत्र कर रही हैं। 'निधि समर्पण अभियान' के नाम से शुरु हुआ यह अभियान 31 जनवरी तक चलेगा। सबसे पहले मंदिर निर्माण के लिए देश के पहले नागरिक यानि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पांच लाख रुपये का चैक भेंट किया।

योगी ने दिया दो लाख का चेक

इसके बाद तमाज राजनीतिक दलों के नेता से लेकर सीएम तक अपनी श्रद्धा के मुताबिक चंदा दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में राम मंदिर के लिए आरएसएस के सह-सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और श्रीराम तीर्थ के महामंत्री चंपत राय को 2 लाख का चैक सौंपा। इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मंदिर निर्माण के लिए एक लाख रुपये का चंदा दिया था। वहीं उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के परिवार ने मंदिर के निर्माण के लिए पांच लाख रुपये से अधिक का योगदान पहले ही दे दिया है।

तमाम नेता और आमजन दे रहे हैं योगदान

इसके अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत. गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और उत्तर प्रदेश और झारखंड के राज्यपालों ने भी विहिप के प्रतिनिधिमंडलों को अपना योगदान दिया है। राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह ने मंदिर निर्माण के लिए एक लाख रुपये की धनराशि दी है। अयोध्या में मंदिर के लिए समजा के तमाम तबके आम से लेकर खास तक अपनी श्रद्धा के मुताबिक चंदा दे रहे हैं।

हीरा कारोबारी ने दिए 11 करोड़

इस कड़ी में गुजरात के एक उद्योगपति और हीरा कारोबारी गोविंद भाई ढोलकिया ने 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने आईएएनएस को बताया कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए देश के 5.25 लाख गांवों के 13 करोड़ परिवारों से व्यापक जनसंपर्क अभियान चलेगा। 13 करोड़ परिवारों के 65 करोड़ लोगों को श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान से जोड़ा जाएगा।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।