लाइव टीवी

10 AC Local Train: मुंबई में मुख्य रेल खंड पर पर 10 एसी लोकल ट्रेन सेवाएं शुरू, यात्रियों के लिए खुशखबरी

Updated Dec 17, 2020 | 05:58 IST

सीएसएमटी और कल्याण रेल खंड पर 10 एसी ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है। कोरोना काल में इससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

Loading ...
मुंबई में मुख्य रेल खंड पर 10 एसी लोकल ट्रेन शुरू
मुख्य बातें
  • 10 एसी लोकल सेवाओं में दो का परिचालन सीएसएमटी (मुंबई) और कल्याण (पड़ोसी ठाणे) के बीच
  • चार का परिचालन सीएसएमटी और डोम्बिवली (ठाणे) के मध्य
  • चार का परिचालन सीएसएमटी और कुर्ला के बीच

मुंबई।  छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसएमटी)-कल्याण खंड पर बृहस्पतिवार से 10 वातानुकूलित (एसी) लोकल ट्रेन सेवाओं का परिचालन शुरू होगा।ऐसा पहली बार हो रहा है जब मध्य रेलवे मुख्य लाइन पर वातानुकूलित लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर रहा है। यहां सेवाएं सीएसएमटी से कसारा और खपोली के लिए चलाई जाती हैं।

लॉकडाउन की वजह से रोकी गई थी सर्विस
कोरोना वायरस प्रसार को रोकने लिए मार्च में लॉकडाउन की घोषणा से पहले मध्य रेलवे ठाणे-वासी/पनवेल हार्बर लाइनों पर एसी लोकल ट्रेनों का परिचालन कर रही थी। मौजूदा समय में लोकल ट्रेनों में अनिवार्य एवं आपात सेवा के कर्मचारी और सरकार से अधिकृत यात्री ही यात्रा कर सकते हैं। इसका परिचालन भी जून में बहाल हुआ था।

10 एसी लोकल ट्रेनों के बारे में जानकारी
मध्य रेलवे ने एक विज्ञप्ति में बुधवार को जानकारी दी कि 10 एसी लोकल सेवाओं में दो का परिचालन सीएसएमटी (मुंबई) और कल्याण (पड़ोसी ठाणे) के बीच, चार का परिचालन सीएसएमटी और डोम्बिवली (ठाणे) और चार का परिचालन सीएसएमटी और कुर्ला के बीच होगा।
मुख्य लाइन पर पहली एसी ट्रेन सेवा सुबह पांच बजकर 42 मिनट पर कुर्ला से सीएसएमटी के लिए रवाना हुई।  जबकि अंतिम ट्रेन सीएसएमटी से कुर्ला के लिए रात 11 बजकर 25 मिनट पर चलेगी।मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि रेलवे मंत्रालय और महाराष्ट्र सरकार की ओर से मंजूरी प्राप्त यात्री ही यात्रा कर सकेंगे।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।