लाइव टीवी

Mumbai: मलाड इलाके से लापता हुए कोरोना से संक्रमित करीब 70 मरीज, BMC ने पुलिस से मांगी मदद

Updated Jun 25, 2020 | 14:12 IST

कोरोना वायरस से देश में अगर कोई सर्वाधिक प्रभावित राज्य है तो वह है महाराष्ट्र, जहां एक लाख 40 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

Loading ...
Mumbai: मलाड इलाके से लापता हुए कोरोना के करीब 70 मरीज
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य
  • राज्य की राजधानी मुंबई के मलाड़ से कोरोना संक्रमित 70 मरीज हुए लापता
  • बृहन मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने मरीजों का पता लगाने के लिए मांगी पुलिस की मदद

मुंबई: बृहन मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के पी नॉर्थ ब्लॉक से करीब 70 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज लापता हो गए हैं और इनमें से कुछ का पता पुलिस की मदद से लगाया गया है। यह जानकारी बीएमसी ने बुधवार को दी। बीएमसी के अधिकारी ने बताया कि नगर निकाय ने मलाड उपनगर के पी-नार्थ ब्लॉक से लापता करीब 70 कोविड-19 मरीजों का पता लगाने के लिए पुलिस से मदद मांगी गई है।

बीएमसी के लिए पैदा हुई मुश्किलें

अधिकारी ने कहा, ‘मुंबई पुलिस की मदद से हम इन मरीजों में से कुछ का पता लगा चुके हैं।’ हालांकि, उन्होंने इनकी संख्या नहीं बताई। उल्लेखनीय है कि इन मरीजों ने जांच के लिए नमूना दिया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीएसमी अधिकारी जब उनकी जानकारी लेने गए, तो उनका पता नहीं चला। बीएमसी के सूत्रों ने बताया कि कुछ मरीजों ने यह तो गलत या अधूरा पता दिया जिससे उनका पता लगाना मुश्किल हो रहा है।

मरीजों के घरों में ताला

सूत्रों ने बताया कि कुछ मामलों में मरीजों के घर पर ताला लगा मिला, जबकि कुछ ने रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अपना फोन बंद कर लिया। उन्होंने बताया कि कुछ मरीज गत दो-तीन महीने से लापता हैं। सूत्रों ने बताया कि ये मरीज दूसरों को भी संक्रमित कर सकते हैं, इसलिए बीएमसी ने उनका पता लगाने के लिए पुलिस से मदद मांगी है। बीएमसी सूत्रों ने बताया कि पुलिस लापता मरीजों के फोन कॉल रिकॉर्ड से उनका पता लगाने की कोशिश कर रही है।

कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है महाराष्ट्र

महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के 3,890 नये मामले सामने आये जिससे राज्य में इसके कुल मामले बढ़कर 1,42,900 हो गए। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस से 208 लोगों की मौत होने से राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 6,739 हो गई।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।