लाइव टीवी

Mumbai Police Crime News: मुंबई में पकड़ा गया वर्दी वाला गुंडा, अपनी पुलिस आईडी के बल पर करता था ऐसा काम

Updated Jun 04, 2022 | 18:12 IST

Mumbai Police Crime News: मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसा शख्स गिरफ्तार किया है जो साल 2005 में पुलिस के विभाग से निकाल दिया गया था। लेकिन वो अब भी उसी वर्दी और अपने आईकार्ड के नाम पर लोगों को डरा-धमकाकर लूट रहा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
मुंबई पुलिस ने पकड़ा वर्दी वाला गुंडा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • मुंबई पुलिस ने पकड़ा वर्दी वाला गुंडा
  • नौकरी जाने के बाद भी नहीं छोड़ी दबंगई
  • लोगों को जमकर लूट रहा था आरोपी

Mumbai Police Crime News: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में क्राइम ब्रांच ने एक वर्दी वाले गुंडे को गिरफ्तार किया है, जिसे हाल ही में नौकरी से निकाल दिया गया था। नौकरी से निकाल देने के बाद भी वह वर्दी पहनकर अपने आईडी कार्ड के जरिए लोगों से जबरन पैसा वसूली कर रहा था। पिछले कुछ समय में ही आरोपी ने दहिसर, कांदिवली और बोरिवली के कई लोगों से लूट की थी। यहां तक कि कुछ लोगों से तो सोने के जेवर और अन्य कीमती सामान भी लिया था।

एक दुकानदार की शिकायत के बाद मामले में पुलिस ने एक्शन लिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान डोंबिवली निवासी 50 वर्षीय उत्तम केशव मोरे के रूप में हुई है। मोरे को 2005 में पुलिस विभाग से बर्खास्त कर दिया गया था।

एक दुकानदार ने की शिकायत

पुलिस के मुताबिक, 28 मई को मोरे ने एक दहिसर पान टपरी में गुटखा मांगा। दुकान मालिक ने उसे एक पैकेट दे दिया। फिर मोरे ने अपना आईडी कार्ड दिखाया और पैसे मांगने पर दुकान मालिक को गिरफ्तारी की धमकी दी। जिसके बाद मोरे ने पान की दुकान के मालिक को सड़क के किनारे खींच लिया, उसकी सभी जेबों की तलाशी ली। जेब में 4,500 रुपये मिले जो उसने ले लिए। फिर वह उसे घसीटकर एक एटीएम तक ले गया और उससे 10,000 रुपये निकालने को कहा। इस घटना के बाद दुकानदार ने पुलिस में इस बात की शिकायत दर्ज कराई।  

क्या बोली मुंबई पुलिस 

पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद जब दुकान मालिक ने शिकायत की तो हमने इलाके के सीसीटीवी कैमरों की जांच की जिसके जरिए आरोपी को पहचान लिया गया। जांच में पता चला कि साल 2005 में उसे पुलिस विभाग से बर्खास्त कर दिया गया था। 

जाम बिछाकर पकड़ा गया आरोपी

आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक जाल बिछाया और दबोच लिया। आरोपी के पास से पुलिस ने मोबाइल फोन और आईडी कार्ड ले लिया। विभाग से जब आरोपी को निकाला गया था, तभी आईकार्ड का ओरिजिनल तो जमा कर दिया था और उसकी कॉपी बनवाकर आरोपी ने अपने पास रखी हुई थी। आईडी की मदद से आरोपी आराम से लोगों को डरा और धमका लेता था।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।