लाइव टीवी

Mumbai Crime News: मुंबई के शख्स ने ऐप से पांच हजार का लोन लिया, ब्लैकमेल कर वसूले गए साढ़े चार लाख रुपए

Updated Jun 04, 2022 | 17:11 IST

Mumbai Crime News: ऐप से मिनटों में लोन लेना, कोई ऐप डाउनलोड करते समय मोबाइल की गैलेरी और कॉन्टेक्ट लिस्ट का एक्सेस देना इन दिनों आम बात है। लेकिन बिना सोचे समझे उठाए गए ये कदम किस तरह जिंदगी तबाह करते हैं यह देखने को मिला मुंबई में। यहां जरूरत के समय एक शख्स ने ऐप से पांच हजार का लोन क्या लिया लाखों रुपए ब्लैकमेल कर उससे वसूले गए। इतना ही नहीं उसकी अश्लील फोटोज और वीडियोज वायरल कर दिए गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
मुंबई के शख्स के साथ हुआ ऑनलाइन फ्रॉड (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • मुंबई के चुनाभट्टी थाने में दर्ज किया गया मामला
  • पांच हजार का लोन लिया ब्लैकमेल कर वसूले साढ़े चार लाख रुपए
  • मॉर्फ्ड अश्लील फोटो और वीडियो बनाए और कर​ दिए वायरल

Mumbai Crime News: अपना मोबाइल उठाएं, ऐप खोले और मिनटों में लोन ले लें, ऐसे कई विज्ञापन इन दिनों हम देखते और सुनते रहते हैं। लेकिन ऐप से लोन लेने से पहले ये जानना जरूरी है कि यह लोन है या बदमाशों का बिछाया हुआ जाल। मिनटों में लोन का एक ऐसा ही ​झांसा मुंबई के एक शख्स के लिए मुसीबत बन गया है। 28 वर्षीय इस शख्स ने जरूरत पड़ने पर एक ऐप से पांच हजार रुपए का लोग लिया। 

समय पर इसकी किश्तें चुकाईं और ऐप को करीब 8200 रुपए दे दिए। लेकिन उसे क्या पता था कि यह कोई लोन ऐप नहीं, बदमाशों का ब्लैकमेलिंग जाल है। इसके बाद शुरू हुआ ब्लैकमेलिंग का सिलसिला। ऐप के माध्यम से शख्स को उसकी मॉर्फ्ड अश्लील फोटो और वीडियो भेजकर ब्लैकमेल किया जाने लगा। दबाव में आकर पीड़ित ने बदमाशों को करीब साढ़े चार लाख रुपए दे दिए। लेकिन जब यह सिलसिला नहीं रुका तो उसने पुलिस की शरण ली। पीड़ित ने अब चुनाभट्टी थाने में मामला दर्ज करवाया है। 

पत्नी के इलाज के लिए लोन लिया था, सबकुछ खो बैठा  

पीड़ित ने चुनाभट्टी थाने में दर्ज करवाई अपनी शिकायत में बताया कि मार्च माह में उसे अपनी पत्नी के इलाज के लिए रुपयों की जरूरत थी। जब कोई व्यवस्था नहीं हुई तो उसने 28 मार्च को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर एक लोन ऐप देखा। ऐप ने पीड़ित से मोबाइल एक्सेस मांगा, मजबूरी में शख्स ने एक्ससे दे दिया, जिसमें फोटो गैलेरी और कॉन्टेक्ट लिस्ट भी शामिल थी। इसके बाद उसके पास मैसेज आया कि आपको पचास हजार रुपए को लोन मिलेगा, जो 90 दिन में वापस करना होगा। शख्स ने ओके बटन दबाया तो पचास हजार की जगह मात्र पांच हजार रुपए खाते में आए। यह राशि उसे एक सप्ताह में चुकानी थी। पीड़िता का कहना है कि उसने तय समय सीमा में ऐप को ब्याज सहित 8200 रुपए चुका दिए।

और जाल में फंस गया पीड़ित 

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि इसके बाद ऐप के वसूली एजेंट ने उसकी मॉर्फ्ड अश्लील फोटो और वीडियो वॉट्सऐप पर भेजीं। और धमकाया कि अगर उन्हें रुपए नहीं दिए तो मोबाइल के सभी कॉन्टेक्ट नंबरों पर वे ये अश्लील फोटो और वीडियो भेज देंगे। इन जालसाजों ने अलग—अलग बीस नंबरों से ये करीब दो सौ अश्लील फोटोज और वीडियो शख्स को भेजे। दबाव में आकर पीड़ित ने करीब डेढ़ लाख रुपए दे दिए। इसके बाद भी ब्लैकमेलिंग का सिलसिला नहीं रुका और शख्स से करीब 4.28 लाख रुपये ले लिए गए। जब पीड़ित ने वसूली एजेंटों को बताया कि वह अब और रुपए नहीं दे सकता तो बदमाशों ने उसके ये अश्लील फोटो और वीडियो मोबाइल के सभी कॉन्टेक्ट नंबरों पर भेज दिए। पीड़ित ने पुलिस को वो नंबर भी दिए हैं, जिनसे उसे ब्लैकमेल किया जा रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।