लाइव टीवी

Noida: युवक की गला घोंट कर हत्‍या, कुछ दिन पहले की थी लव मैरिज, लुक्सर जेल के पास जंगल में मिली लाश

Updated Jul 22, 2022 | 22:05 IST

Noida Crime: लुक्सर जेल के पास मौजूद जंगलों में दिल्‍ली के एक युवक की लाश मिली है। युवक की कई दिन पहले ही हत्‍या हो चुकी थी, लेकिन शव शुक्रवार को बरामद हुआ। पुलिस जांच में पता चला है कि, युवक ने कुछ दिन पहले प्रेम विवाह किया था, जिसके बाद वह दिल्‍ली छोड़कर ग्रेटर नोएडा आकर रहने लगा था। पुलिस इस हत्‍या को ऑनर किलिंग मानकर भी जांच कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
नोएडा के जंगल में दिल्‍ली के युवक की हत्‍या
मुख्य बातें
  • लुक्सर जेल के पास मौजूद जंगलों में मिली युवक की लाश
  • युवक के शव पर गमछा और गले पर घोटनें का निशान
  • प्रेम विवाह के बाद युवक दिल्‍ली छोड़कर आ गया था नोएडा

Noida Crime: दिल्ली के बुराड़ी इलाके के रहने वाले एक युवक की लाश नोएडा के लुक्सर जेल के पास मौजूद जंगलों में मिली है। युवक की गला घोंट कर हत्‍या की गई है। पुलिस जांच में पता चला है कि, मृतक ने हाल ही में अपने प्रेमिका के साथ परिजनों के विरोध के बाद लव मैरिज की थी। जिसके बाद से वह अपने पत्‍नी के साथ दिल्‍ली छोड़कर ग्रेटर नोएडा में रहने लगा था। इसलिए पुलिस प्रारंभिक जांच में इस हत्‍या को ऑनर किलिंग मानकर चल रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही पुलिस मृतक के परिजनों से पूछताछ कर इस हत्‍या के रहस्‍य से पर्दा उठाने की कोशिश कर रही है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह जानकारी मिली थी कि, लुक्सर जेल के पास मौजूद जंगल में एक युवक की लाश पड़ी है। जिसके बाद पुलिस टीम ने घटनास्‍थल पर पहुंच कर जांच शुरू की। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, लाश के गले में गमछा बंधा हुआ था और गले पर घोटनें के निशान भी है। इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसी गमछे से गला दबाकर युवक की हत्‍या की गई। मृतक की जेब से पुलिस को उसका आईडी प्रूफ भी मिला। जिसके बाद मृतक की पहचान दिल्ली के रहने वाले सचिन शर्मा के तौर पर हुई। पुलिस का कहना है कि, जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

कई दिन पहले हुई है हत्‍या

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, युवक का शव कई दिन पुराना है। हत्‍यारों ने या तो युवक की कहीं और हत्‍या कर यहां पर लाश फेंक दी या फिर लाकर हत्‍या की गई। पुलिस अब कई एंगल से इस मामले की जांच की जा रही है। अधिकारियों के अनुसार, अभी तक के जांच में पता चला है कि, मृतक सचिन ने कुछ दिनों पहले ही लव मैरिज की थी। जिसके बाद वह लड़की पक्ष के लोगों के डर की वजह से ग्रेटर नोएडा में आकर रहने लगा। इस एंगल से यह ऑनर किलिंग का मामला लग रहा है। युवक के पत्‍नी के परिजनों से पूछताछ के लिए दो टीमों को दिल्‍ली भी भेजा गया है। अधिकारियों के अनुसार, जल्‍द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।