लाइव टीवी

Noida Traffic: अब मिलेगी नोएडा के इन सेक्टर में जाम से निजात, प्राधिकरण और ट्रैफिक पुलिस का ये है प्लान

Updated Apr 27, 2022 | 14:00 IST

Noida Traffic: अब नोएडा के सेक्टर 18 से सेक्टर 27 के बीच ट्रैफिक जाम की समस्या जल्द खत्म हो जाएगी। इसको लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस और प्राधिकरण ने प्लान बनाया है।

Loading ...
नोएडा के सेक्टर 18 से 27 में अब मिलेगी जाम से निजात
मुख्य बातें
  • नोएडा में अब नहीं लगेगा सेक्टर 18 से सेक्टर 27 के बीच जाम
  • जाम को हटाने के लिए ट्रैफिक पुलिस और प्राधिकरण का नया प्लान
  • दोनों सेक्टरों के बीच से हटाया जाएगा रेहड़ी पटरी का अतिक्रमण

Noida Traffic: दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में प्राधिकार और ट्रैफिक पुलिस जाममुक्त शहर बनाने के लिए जुटी हुई है। इसी क्रम में अब    नोएडा के सेक्टर 18 से सेक्टर 27 की मार्केट के बीच लगने वाले जाम को यातायात पुलिस और नोएडा प्राधिकरण द्वारा जाम से मुक्त कराया जाएगा। दरअसल नोएडा के सेक्टर 27 नोएडा से सेक्टर 18 के बीच रेहड़ी पटरी का अतिक्रमण होने के कारण जाम लग जाता है और साथ ही साथ ऑटो रिक्शा भारी संख्या में एकत्रित होकर सवारी भरते हैं जिसके कारण गाड़ियों की काफी लंबी कतारें लग जाती हैं। ऑफिस आवर्स में ये जाम काफी ज्यादा बढ़ जाता है जिससे कई घंटों के लिए ट्रैफिक की व्यवस्था गड़बड़ा जाती है। 

मिली जानकारी के अनुसार, अब नोएडा प्राधिकरण और यातायात ट्रैफिक पुलिस द्वारा अतिक्रमण और ई-रिक्शा और ऑटो को साइड हटवाया जाएगा जिससे कि जाम ना लगे। इससे नोएडा से सेक्टर 18, 27 छालेरा होते हुए दादरी तक जाने वाले मार्ग पर वाहन चालकों को किसी प्रकार की जाम या परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

नहीं हटा अतिक्रमण तो जब्ती की होगी कार्रवाई

नोएडा प्राधिकरण और यातायात ट्रैफिक पुलिस द्वारा ई-रिक्शा और ऑटो चालकों समेत रेहड़ी पटरी वालों को सख्त चेतावनी दी गई है कि यहां पर अतिक्रमण ना लगाएं अन्यथा ई रिक्शा और दुकानों को जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, नोएडा प्राधिकरण द्वारा सड़कों पर रेहड़ी पटरी लगाने वालों के लिए वेंडर जोन बनाए गए हैं। नोएडा प्राधिकरण ने रेहड़ी पटरी वालों से अपील करी है कि आप अपने वेंडर जोन में दुकान लगाएं साथ ही साथ जिनकी वेंडर जोन में दुकान नहीं है वह अपनी दुकान का फॉर्म भरें और आवंटन होने पर वेंडर जोन में दुकाने लगाएं। इसी कड़ी में नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऑटो रिक्शा चालकों के लिए एक विकल्प रास्तों से निकाला जाएगा जिससे कि नोएडा के सेक्टर 18 और सेक्टर 27 में जाम ना लग सके वाहन चालक बिना जाम का सामना करें आराम से अपने घर ऑफिस पहुंच जाएं।