लाइव टीवी

Navaratri Special Bus: नोएडा से सहारनपुर के शाकुम्भरी देवी मंदिर तक चलेगी बस, जानिए क्यों खास है ये बस

Updated Apr 07, 2022 | 15:55 IST

Navaratri Special Bus: नोएडा से सहारनपुर के शाकुंभरी देवी के मंदिर तक जाने वाली बस से जो यात्री जाएंगे उनके वापस आने के लिए यह विशेष बस दो घंटे रुकी रहेगी। इस पहल से नवरात्र में माता के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा में सहूलियत मिलेगी

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
सहारनपुर के शाकुम्भरी देवी के लिए नोएडा डिपो से मिलेगी बस
मुख्य बातें
  • यात्रियों को वापस लाने के लिए दो घंटे के लिए रुकेगी बस
  • बस सुबह सात बजे नोएडा डिपो से चलती है
  • सहारनपुर से 40 किलोमीटर दूर है मां शाकुंभरी देवी का मंदिर

Navaratri Special Bus:  नवरात्र का पावन दिन चल रहा है। मंदिरों में माता के दर्शनार्थियों की भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में शासन- प्रशासन एक के बाद एक नवरात्र स्पेशल ट्रेन और बसों का संचालन करवा रहा है। श्रद्धालुओं की सुविधा एवं सहूलियत के लिए नोएडा डिपो ने एक खास पहल की है। नोएडा से सहारनपुर जाने वाली बस सहारनपुर से करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित मां शाकुंम्भरी देवी के लिए दो घंटे बस रुकेगी। बस यात्रियों को अपने साथ वापस लेकर लौटेगी।

दोपहर एक बजे शाकुंभरी देवी के मंदिर पहुंचेगी बस

डिपो से कुछ महीने पहले मां शाकुम्भरी देवी के लिए बस सेवा शुरू की गई है। बस सुबह सात बजे नोएडा डिपो से चलती है और दोपहर एक बजे मां शाकुंम्भरी देवी मंदिर में पहुंचती है। डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल सिंह ने कहा कि बस दो घंटे रुकेगी और जो यात्री वापस लौटना चाहते हैं, बस से लौट सकते हैं। उन्होंने कहा कि डिपो से इसके लिए आने और जाने का यात्री को किराया लेना पड़ेगा। बस का एक तरफ का प्रति यात्री किराया 303 रुपये है। उन्होंने कहा कि नवरात्र के कारण इन दिनों बस को काफी यात्री मिल रहे हैं। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि डिपो में बसों की संख्या कम है। सिर्फ 149 बसें हैं। इसलिए अब नए रूट नहीं शुरू किए जाएंगे। नई बसें मिलने के बाद भी नए रूटों पर बसें चलाई जाएंगी।

समय के बचत के साथ मिलेगी यात्रा में सहूलियत

नोएडा से सहारनपुर के शाकुंभरी माता के मंदिर जाने वालों का समय भी बचेगा और इस बस के चलने से यात्रा में सहूलियत भी मिलेगी। नोएडा डिपो की खास पहल से आमजनों को सुखद अनुभूति होगी। डिपो प्रबंधक ने बताया कि हमेशा की तरह पर्व,त्योहारों पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए सकारात्मक कदम उठाए जाते हैं जिनका लाभ आम नागरिकों को मिलता है।