लाइव टीवी

Bihar Chunav : दरभंगा में निर्दलीय उम्मीदवार रवींद्र नाथ सिंह पर फायरिंग, कल है अंतिम चरण की वोटिंग

Updated Nov 06, 2020 | 10:36 IST

Bihar Assembly Elections : बदमाशों ने दरभंगा में एक निर्दलीय उम्मीदवार पर जानलेवा हमला किया है। गुरुवार को बदमाशों ने हायाघाट सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रवींद्रनाथ सिंह पर फायरिंग की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दरभंगा में निर्दलीय उम्मीदवार रवींद्र नाथ सिंह पर फायरिंग।

पटना : बिहार में उम्मीदवारों को निशाने बनाए जाने की घटनाएं थम नहीं रही हैं। शनिवार को राज्य में विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान होगा। इससे पहले बदमाशों ने दरभंगा में एक निर्दलीय उम्मीदवार पर जानलेवा हमला किया है। गुरुवार को बदमाशों ने हायाघाट सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रवींद्रनाथ सिंह पर फायरिंग की। हालांकि इस फायरिंग में वह बच गए।

जख्मी होने के बाद सिंह को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। हायाघाट सीट पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला बताया जा रहा है। बताया जाता है कि इस सीट पर सिंह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों को टक्कर दे रहे हैं। 

सिंह पर यह हमला ठाठोपुर इलाके में हुआ। बिहार में विधानसभा चुनाव के अंतिम चरम में सात नवंबर को 78 सीटों पर मतदान होगा। इस चरण के तहत राज्य के उत्तर पूर्वी इलाके में मतदान होगा। इस सीमांचल क्षेत्र की ज्यादातर सीटें मुस्लिम बहुल हैं। अंतिम चरण में 33,782 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस चरण में 45,953 बैलेट यूनिट्स और 33,782 वीवीपीएटी का इस्तेमाल होगा।

राज्य में पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर और दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर को हुई। विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। इस बार राज्य में मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।