लाइव टीवी

Bihar vidhan sabha counting trend: रुझानों में महागठबंधन से आगे एनडीए

Updated Nov 10, 2020 | 13:35 IST

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। अगर रुझानों की बात करें तो महागठबंधन से अब एनडीए आगे निकल चुकी है।

Loading ...
बिहार विधानसभा के लिए काउंटिंग जारी
मुख्य बातें
  • रुझान में एनडीए अब महागठबंधन से आगे
  • महागठबंधन में आरजेडी के साथ साथ कांग्रेस को भी फायदा
  • एनडीए में बीजेपी आगे लेकिन जेडीयू को हो रहा है नुकसान

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए काउंटिंग जारी है और अब रुझान बहुत हद तक साफ हो रहे हैं।  जो रुझान सामने आ रहे हैं उसके हिसाब से एनडीए अब  महागठबंधन से आगे है। रुझानों को देखें तो एनडीए और महागठबंधन के बीच दूने का अंतर है। अगर महागठबंधन की बात करें तो आरजेडी के साथ साथ कांग्रेस अच्छा करती हुई नजर आ रही है। इसके साथ एनडीए में बीजेपी अच्छा कर रही है। इन आंकड़ों से स्पष्ट है कि जेडीयू को नुकसान होता दिख रहा है। 

रुझानों में एनडीए से आगे महागठबंधन
बिहार में अभी तक कुल 218 सीटों के रुझान आ गए हैं। इन रुझानों में महागठबंधन के खाते में 126 सीटें और एनडीए के खाते में 92 सीटें जाती हुई नजर आ रही है। इसके साथ ही रुझानों में लेफ्ट पार्टियों को भी फायदा मिल रहा है। अगर इन नतीजों को देखें तो पता चलता है कि महागठबंधन मैजिक फिगर से महज चार सीट दूर है और वो सरकार बनाती नजर आ रही है। लेकिन अभी भी 25 सीटों के रिजल्ट आने बाकी हैं। .

नीतीश हुए निस्तेज
रुझानों से साफ है कि एनडीए सरकार बनाने से चूक गई है। जिस तरह से महागठबंधन का जीत के रास्ते पर तेजी से बढ़ रही है उससे पता चलता है कि एलजेपी ने जेडीयू को नुकसान किया है। बता दें कि अभी पूरे नतीजे सामने नहीं आए हैं। फिलहाल तो यह रुझान है। लेकिन जिस तरह से रुझान सामने आ रहे हैं उससे पता चलता है कि नीतीश कुमार एक बार फिर अपना जादू बिखेरने में नाकाम रहे हैं। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।