लाइव टीवी

Ram-Janki Marg: बिहार चुनाव में बोले यूपी सीएम योगी- महज 5-6 घंटे में सीतामढ़ी से पहुंच जायेंगे अयोध्या 

Updated Nov 02, 2020 | 18:14 IST

अयोध्या और सीतामढ़ी को जोड़ने के लिए एक सड़क का निर्माण किया जा रहा है इस बारे में बिहार की एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यूपी सीएम योगी ने कहा कि इसका नाम राम-जानकी मार्ग होगा।

Loading ...
यूपी सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या और सीतामढ़ी को जोड़ने वाले एक मार्ग का निर्माण किया जा रहा है

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होना है इसको देखते हुए वहां कई स्टार प्रचारक पहुंच रहे हैं, इसी क्रम में यूपी के सीएम योगी ने सीतामढ़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या और सीतामढ़ी को जोड़ने के लिए एक सड़क का निर्माण किया जा रहा है जिसका नाम राम-जानकी मार्ग (Ram-Janki Marg) होगा उन्होंने कहा कि मैं विशेष रूप से राम मंदिर निर्माण के लिए आप सभी को बधाई और शुभकामनाएं देने आया हूं।

सीएम योगी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे माता सीता (Godess Sita) की जन्मस्थली के लोगों को विशेष रूप से शुभकामना देने के लिए आए हैं उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही सीतामढ़ी से अयोध्या तक जाना आसान हो जाएगा। 

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या और सीतामढ़ी को जोड़ने वाले एक मार्ग का निर्माण किया जा रहा है, जिसका नाम राम-जानकी मार्ग होगा। इससे श्रद्धालु पांच से छह घंटे में अयोध्या से सीतामढ़ी पहुंच सकेंगे।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत प्रदेश के 16 जिलों की 94 सीटों के लिए 3 नवंबर को वोटिंग होगी वहीं सीतामढ़ी जिले की 3 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण में ही मतदान होना है बाकी सीटों के लिए आखिरी चरण में वोटिंग होगी, चुनाव के आखिरी चरण का मतदान 7 नवंबर को है इसके बाद 10 नवंबर को विधानसभा चुनाव रिजल्ट आएंगे।

'अयोध्या की तर्ज पर माता सीता के मंदिर और उस जगह को विकसित करना है'

हाल ही में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने माता सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी पहुंचकर पूजा-अर्चना की और वहां माता सीता का मंदिर बनाने की इच्छा जताई थी, उन्‍होंने कहा कि लोजपा की जो अगली सरकार बनेगी उसी में हम मंदिर की आधारशिला रखेंगे।

गौरतलब है कि चिराग पासवान ने अपने 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' विजन डॉक्यूमेंट में भी इसको लेकर वादा किया है कि माता सीता के जन्म स्थान को विश्वपटल पर ले जाना है और अयोध्या की तर्ज पर माता सीता के मंदिर और उस जगह को विकसित करना है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।