लाइव टीवी

Bihar Corona Restrictions:बिहार में 14 फरवरी से हटेंगे सभी तरह के 'प्रतिबंध', घट गए हैं कोरोना केस 

Updated Feb 12, 2022 | 23:29 IST

Restrictions in Bihar: बिहार में कोरोना के मामले घटने के बाद पाबंदियों को हटाने का निर्णय सीएम नीतीश कुमार ने लिया है बताया जा रहा है कि 14 फरवरी से सारे प्रतिबंध  हटेंगे।

Loading ...
बिहार में 14 फरवरी से हटेंगे सभी तरह के 'कोरोना प्रतिबंध' (प्रतीकात्मक फोटो)

Bihar corona Update: बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य में लागू सभी तरह की पाबंदियों को खत्म करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय 14 फरवरी से अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा फिलहाल लगी पाबंदियां छह से 13 फरवरी तक के लिए लागू हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई, जिसमें कोरोना संक्रमण की स्थिति पर विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया गया।

इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की आज (शनिवार) को समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण में लगातार आ रही कमी को देखते हुए 14 फरवरी से अगले आदेश तक सभी प्रकार के प्रतिबंधों को हटा लिया गया है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, अब कोविड अनुकूल व्यवहार एवं निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया के अनुपालन के साथ सभी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित होंगी। जिला पदाधिकारियों को स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए आवश्यकतानुसार प्रतिबंध लगाने के लिए अधिकृत किया गया है।

बिहार में इन दिनों कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी कमी देखी जा रही है

मुख्यमंत्री ने हालांकि लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने लोगों से अनुरोध करते हुए कहा कि सावधानी बरतें और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें। उल्लेखनीय है कि बिहार में इन दिनों कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी कमी देखी जा रही है। राज्य में शनिवार को कोरोना के 174 नए मामले सामने आए। फिलहाल राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 1346 है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।