लाइव टीवी

Patna Flight Service: पटना से गया के लिए शुरू होगी फ्लाइट, दो और शहरों पर भी विचार, यात्रियों को होगी सुविधा

Updated Jun 04, 2022 | 12:32 IST

Patna Flight Service: राजधानी से अब गया के लिए फ्लाइट सेवा शुरू होगी। गया में एयरपोर्ट क्रियाशील होने के बावजूद अब तक दोनों शहरों में फ्लाइट सेवा बहाल नहीं थी। अब इसके लिए अधिकारियों के बीच सहमति बन गई है। पटना से दो अन्य शहरों के लिए भी फ्लाइट सेवा शुरू करने पर विचार चल रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पटना एयरपोर्ट से गया के लिए उड़ेंगे विमान (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • गया में है अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट, दुनिया भर से आते हैं बौद्ध धर्मावलंबी
  • पटना से सूरत और बागडोगरा के लिए फ्लाइट सेवा हो सकती है शुरू
  • पटना एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई बढ़ाई जाएगी

Patna Flight Service: पटना से अलग-अलग शहरों के बीच हवाई सेवा दी जा रही है। पटना से गुवाहाटी के बीच हवाई सेवा शुरू होने के बाद अब गया के लिए सेवा शुरू की जा रही है। बहुत जल्द पटना एयरपोर्ट से गया एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट उड़ेंगी। इसको लेकर अधिकारियों ने अपनी कवायद तेज कर दी है। अधिकारियों के बीच कई स्तर पर सहमति भी बन चुकी है। इसके अलावा पटना से सूरत और बागडोगरा के लिए भी हवाई सेवा शुरू होने की संभावना है। 

पटना से इन दो शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करने को लेकर अधिकारियों द्वारा विचार-विमर्श किया जा रहा है। दरअसल, शुक्रवार को पटना एयरपोर्ट अधिकारियों और बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्श के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इसमें यह जानकारी दी गई कि पटना से गया के बीच हवाई सेवा बहाल होगी। 

पटना एयरपोर्ट पर 45 फ्लाइट का है आवागमन

फिलहाल पटना एयरपोर्ट पर हर दिन 45 फ्लाइट का आना-जाना होता है। इनकी संख्या अब बढ़ने वाली है। इसको ध्यान में रखकर एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई बढ़ाई जानी है। वहीं, पटना एयरपोर्ट पर न्यू टर्मिनल का काम अगले साल दिसंबर माह तक पूरा हो जाएगा। इसका निर्माण कार्य 1200 करोड़ रुपए से चल रहा है। पटना में छह महीने पहले ही कार्गो का निर्माण पूरा कर लिया गया है। इससे माल परिवहन में सुविधा होगी। दरभंगा में ही लीची निर्यात के लिए कार्गो का निर्माण किया जा रहा है।

प्रवेश गेट पर ही बुजुर्गों को मिलेगी व्हील चेयर

पटना एयरपोर्ट के अब प्रवेश गेट पर ही बुजुर्गों को व्हील चेयर मिल जाएगी। बैठक में शामिल बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पीके अग्रवाल एवं उपाध्यक्ष मुकेश कुमार जैन ने पटना एयरपोर्ट के निदेशक को एक ज्ञापन सौंपा है। इसके माध्यम से इन्होंने क्षेत्रीय एयरपोर्ट का विकास, पटना-काठमांडू हवाई सेवा और पटना से अंतर्राष्ट्रीय हवाई सेवा शुरू करने की मांग की है।  

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।