लाइव टीवी

कोरोना वायरस काल में पटना हाईकोर्ट ने रिकॉर्ड किया कायम,26 हजार मामलों की ऑनलाइन तरीके से सुनवाई 

Updated Aug 26, 2020 | 00:15 IST

Patna High Court has set a record: कोरोना काल में पटना उच्च न्यायालय ने 26 हजार मामलों की ऑनलाइन तरीके से सुनवाई की पूरे देश में एक रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस काल में पटना उच्च न्यायालय ने 26 हजार मामलों का ऑनलाइन तरीके से सुनवाई कर निष्पादन किया है। भाजपा विधि प्रकोष्ठ की वर्चुअल बैठक को सम्बोधित करते हुए सुशील ने कहा कि कोरोना काल में पटना उच्च न्यायालय ने ऑनलाइन तरीके से सुनवाई कर 26 हजार से ज्यादा मामलों का निष्पादन कर पूरे देश में एक कीर्तिमान स्थापित किया है।

सुशील ने कहा कि पोस्को अधिनियम (अपराधों से बालको का संरक्षण अधिनियम 2012) से संबंधित मामलों के निष्पादन के लिए 23 जिले, जहां 300 से कम मामले लम्बित है, वहां एक-एक अदालत और 11 जिले, जहां 300 से अधिक मामले हैं, वहां दो-दो यानी कुल 45 अदालतों का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार शराबबंदी से जुड़े मामलों के निष्पादन के लिए पहले से प्रत्येक जिले में गठित एक-एक अदालत के अलावा 74 और अदालतों तथा दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम-2016 के तहत सभी जिलों में एक-एक विशेष अदालत का गठन किया गया है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।