लाइव टीवी

Patna Metro: एयरपोर्ट तक पहुंचेगी मेट्रो लाइन, रवि शंकर प्रसाद ने हवाई अड्डा सलाहकार समिति बैठक में की मांग

Updated Mar 27, 2022 | 20:47 IST

Patna Metro: पटना में निर्माणाधीन मेट्रो लाइन का विस्तार अभी संभव है। कहा जा रहा है कि जल्द इसे एयरपोर्ट से जोड़ा जा सकता है। इससे हवाई यात्रियों को सहूलियत होगी। सांसद रविशंकर प्रसाद ने हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में प्रस्ताव देते हुए यह मांग भी की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पटना एयरपोर्ट तक पहुंचेगी मेट्रो लाइन
मुख्य बातें
  • शहर में मेट्रो लाइन बिछाने का चल रहा काम
  • जल्द इसे एयरपोर्ट से जोड़ा जा सकता है
  • हवाई यात्रियों को होगी काफी सहूलियत

Patna Metro: बिहार की राजधानी  पटना में निर्माणाधीन मेट्रो लाइन का विस्तार अभी संभव है। कहा जा रहा है कि जल्द इसे एयरपोर्ट से जोड़ा जा सकता है। इससे हवाई यात्रियों को सहूलियत होगी। हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में सांसद रविशंकर प्रसाद ने यह प्रस्ताव देते हुए मांग की। इसमें एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि टर्मिनल भवन समेत वीवीआईपी लाउंज एवं वॉशरूम का क्षेत्र बढ़ाया जा रहा है। यह काम अगले माह पूरा हो जाएगा। 

दरअसल, पटना एयरपोर्ट पर टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। इस टर्मिनल भवन के बनने के बाद ट्रैफिक की समस्या कम हो जाएगी। वहीं, मेट्रो लाइन के एयरपोर्ट टर्मिनल तक बिछने से जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी।

अगले साल दिसंबर में बन जाएगा नया टर्मिनल
एयरपोर्ट के निदेशक के मुताबिक एयरपोर्ट का टर्मिनल दिसंबर 2023 में बनकर तैयार हो जाएगा। फिर एयरपोर्ट के बाहर सुगम यातायात के लिए सड़क चौड़ीकरण कराया जाएगा। ड्रेनेज सिस्टम को भी दुरुस्त कराया जाएगा। निदेशक ने कहा कि इसको लेकर कई बार प्रमंडलीय आयुकत और डीएम से बात भी हो चुकी है। इस पर सांसद रविशंकर ने कहा कि वह सरकार से जल्द इस काम को कराने के लिए कहेंगे। 

अप्रोच लाइट लगाने के लिए छांटे जाएंगे पेड़
सांसद ने बताया कि अब एयरपोर्ट से कम विजिबिलिटी में भी विमान लैंड करेंगे। इसके लिए कैट-1 अप्रोच लाइट का अधिष्ठापन अवाश्यक है। इसके लिए पटना जू के अंदर अप्रोच लाइन लगाई जाएगी, जिसके लिए जू के अंदर के पेड़ों की छंटनी करनी होगी। रविशंकर ने डीएम से जल्द मामले को निपटाने के लिए कहा। 

पैरेलल टैक्सी ट्रैक के लिए दी जा रही 21 एकड़ जमीन
एयरपोर्ट निदेशक ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पैरेलल टैक्सी ट्रैक के लिए 21 एकड़ जमीन आईसीएआर से लीज रद्द कर एयरपोर्ट अथॉरिटी को हस्तांतरित करने का आदेश दिया है। इसमें डीएम जरूरी कार्यवाही कर रहे हैं।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।