लाइव टीवी

Fraud by Changing Card in Patna: पटना में एटीएम में घुसकर कार्ड बदला, खाते से 1.10 लाख रुपए उड़ाए

Updated Sep 20, 2022 | 23:43 IST

Patna Cyber Crime: पटना में एटीएम में घुसकर कार्ड बदलकर रकम निकासी की घटनाएं बढ़ती जा रहीं हैं। अब दानापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत जयदेव नगर निवासी के खाते से अवैध निकासी कर ली गई है। पीड़ित की बेटी ने शास्त्री नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पटना में एटीएम में घुसकर कार्ड बदल ले रहे शातिर
मुख्य बातें
  • जयदेव नगर निवासी महिला के खाते से निकाले गए हैं रुपए
  • बेटी ने अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ दर्ज करवाई रिपोर्ट
  • महिला अपनी बेटी एवं पति के साथ खरीदारी करने के लिए बाजार आई थी

Patna News: शहर के राजा बाजार इलाका स्थित बैंक के एटीएम में महिला का कार्ड बदलकर बदमाशों ने 1 लाख 10 हजार रुपए की अवैध निकासी कर ली है। एटीएम के अंदर तीन से चार युवक जबरन अंदर घुसे थे और यह कहने लगा की उनका एटीएम कार्ड छूट गया है। इसके बाद वह अंदर इधर-उधर घूमने लगे और एटीएम मशीन में भी कार्ड देखने लगे। इन चारों युवकों की गतिविधि देखकर महिला के पति भी एटीएम के अंदर घुस गए।

उन्होंने उन सभी युवकों को एटीएम से बाहर जाने के लिए कहा। इसी दौरान एक युवक ने महिला का एटीएम कार्ड मशीन के स्वैपिंग ट्रे से निकाल लिया। फिर उसकी जगह दूसरा एटीएम कार्ड डाल दिया। 

दूसरा कार्ड लेकर बाहर निकल गई महिला

महिला हड़बड़ी में एटीएम मशीन के ट्रे से दूसरा कार्ड लेकर निकल गई। कुछ देर के बाद उनके मोबाइल पर खाते से 1 लाख 10 हजार रुपए की अवैध निकासी का मैसेज आ गया। इसके बाद उन्हें साइबर ठगी की जानकारी हुई। उनकी बेटी ने शास्त्री नगर थाने में लिखित आवेदन देकर अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है। पुलिस ने उस एटीएम के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की है। हालांकि अब तक किसी बदमाश की पहचान नहीं हो सकी है। 

पीड़ित ने रकम बरामदगी की लगाई गुहार

पीड़ित महिला दानापुर के जयदेव नगर की रहने वाली है। वह अपने पति और बेटी के साथ राजा बाजार में खरीदारी करने के लिए आई थी। पैसे की जरूरत पड़ने पर वह एटीएम गईं थीं। बता दें इस इलाके में पहले भी एटीएम कार्ड बदलकर खाते से पैसे उड़ाने की घटना हो चुकी है। इस केस में पुलिस ने जल्द बदमाशों को पकड़ने का दावा किया है। वहीं पीड़ित परिवार ने भी रकम बरामदगी की गुहार लगाई है। पीड़ित परिवार का कहना है कि, पुलिस सक्रियता दिखाएगी तो कई लोगों की रकम वापसी हो सकती है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।