लाइव टीवी

Patna: किसान बिल पर बोले RJD नेता तेजस्वी यादव, केंद्र सरकार को बताया गरीब व किसान विरोधी सरकार

Updated Sep 18, 2020 | 12:23 IST

गुरुवार को लोकसभा में किसान संबंधी विधेयक पारित किए गए इसका विपक्षी दलों ने काफी विरोध किया है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी इसका विरोध किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

पटना : लोकसभा में गुरुवार को कृषि संबंधी विधेयक / किसान बिल 2020 पारित हो गया है। इस बिल के पारित होते ही केंद्र सरकार पर विपक्ष ने हमला बोल दिया है। हर कोई इसका विरोध कर रहा है। देश भर के अलग-अलग जगहों पर बड़ी संख्या में किसान इसका विरोध कर रहे हैं। खुद एनडीए की सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक, कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य विधेयक और कृषक कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक इस तरह लोकसभा में कल कुल तीन विधेयक पारित किए गए। केंद्र सरकार ने जहां इस बिल को किसानों के हित में बताया है वहीं विपक्षी दल इसे किसान विरोधी बता रहा है। 

राष्ट्रीय जनता दल ने भी इसका विरोध किया है। आरजेडी नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने भी इस बिल का विरोध करते हुए केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार किसान व गरीब विरोधी सरकार है।

किसान बिल पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 'मैं शुरू से कहता आया हूं कि NDA की सरकार किसान, मज़दूर, गरीब विरोधी सरकार है। ये लोग विरोधी कानून को जबरदस्ती थोपना चाहते हैं। ये कानून पूरी तरीके से किसान विरोधी कानून है जिससे किसानों को लगातार नुकसान होगा और इसका प्रभाव हमारे देश पर पड़ेगा।'

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।