लाइव टीवी

प्रयागराज में संक्रमण का आंकड़ा 76 हुआ, मुंबई से हाल ही में लौटे थे सभी नए मरीज

Updated May 27, 2020 | 22:47 IST

Coronavirus cases in Prayagraj: यूपी के प्रयागराज में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 76 हो गए हैं। यहां जो नए मामले सामने आए हैं, वे सभी हाल ही में मुंबई से लौटे थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
प्रयागराज में संक्रमण का आंकड़ा 76 हुआ, मुंबई से हाल ही में लौटे थे सभी नए मरीज
मुख्य बातें
  • उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 76 हो गए हैं
  • प्रयागराज में संक्रमण के जो नए मामले सामने आए हैं, वे सभी में मुंबई से लौटे थे
  • संक्रमित सभी लोग 16 से 21 मई के बीच मुंबई से प्रयागराज लौटे थे

प्रयागराज :  उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 76 हो गया है। जिले में संक्रमण के जो तीन नए मामले सामने आए हैं, वे सभी मुंबई से लौटे लोगों में पाए गए हैं। ये सभी 16 से 21 मई के बीच मुंबई से प्रयागराज लौटे थे, जिसके बाद संक्रमण का लक्षण आने पर उनका टेस्‍ट कराया गया था।

मुंबई से लौटे थे मरीज

जिले के नोडल अधिकारी (कोविड-19) डॉ. ऋषि सहाय के मुताबिक, बुधवार को यहां कोरोना वायरस से तीन व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से एकहंडिया के बरौत थाना अंतर्गत भीटी बाजार का है। वह 16 मई को मुंबई से लौटा था। कोरोना संक्रमित दूसरा व्यक्ति मांडा रोड उमापुर कला का है और वह 17 मई को मुंबई से लौटा था, जबकि तीसरा शख्‍स यमुनापार करछना का निवासी है, जो 21 मई को मुंबई से लौटा था।

उन्‍होंने बताया कि संक्रमण के इन तीन नए मामलों के साथ ही यहां कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 76 हो गए हैं। इससे पहले मंगलवार को यहां कोविड-19 के छह नए मामले सामने आए थे। प्रयागराज में एक दिन पहले कोरोना संक्रमण के जो छह मामले सामने आए थे, उनमें से चार मुंबई से हाल ही में लौटे, जबकि एक अन्‍य शख्‍स किसी संक्रम‍ित व्‍यक्ति के संपर्क में आने से इसकी चपेट में आया।

यूपी में बढ़े मामले

प्रयागराज में जहां संक्रमण के मामले 76 हो गए हैं, वहीं पूरे यूपी में संक्रमण का आंकड़ा 6991 हो गया है, जबकि 182 लोगों की अब तक जान गई है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 269 नए मामले बुधवार को सामने आए हैं। वहीं, वाराणसी में एक श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन में दो श्रमिकों के मृत मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। फिलहाल उनकी मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया गया है। RPF मामले की जांच कर रही है। 

यह ट्रेन मुंबई से वाराणसी पहुंची थी। मडुवाडीह स्‍टेशन पर ट्रेन में 2 श्रमिक मृत मिले। स्‍टेशन मास्‍टर अरुण कुमार ने बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस (RPF) इस ममाले की जांच कर रही है। मृत श्रमिकों में से एक जहां अपने परिवार के साथ सफर कर रहा था, वहीं एक अन्‍य अकेला था।'

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।