लाइव टीवी

प्रतापगढ़ में शिक्षा अधिकारी भ्रष्टाचार के केस में अरेस्ट, 10 हजार मांगी थी रिश्वत

Updated Dec 23, 2020 | 00:04 IST

प्रतापगढ़ जिले में शिक्षा विभाग के एक अधिकारी को प्रयागराज विजिलेंस टीम ने रिश्वत की रकम के साथ रंगे हाथों पकड़ा।

Loading ...
प्रतापगढ़ में शिक्षा अधिकारी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • प्रतापगढ़ में शिक्षा अधिकारी रिश्वत के मामले में गिरफ्तार
  • एरियर निकालने के लिए मांगी थी 10 हजार की रिश्वत
  • प्रयागराज विजिलेंस टीम से पीड़ित शिक्षक ने की थी शिकायत

प्रयागराज। प्रतापगढ़ में  शिक्षा विभाग के एक अधिकारी का घूस लेते रंगेहाथ पकड़े जाने का मामला सामने आया है। प्रयागराज विजलेंस की टीम खंड शिक्षा अधिकारी सुशील कुमार कनौजिया को 10 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा। खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कोंहड़ौर थाने में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

10 हजार की मांगी थी रिश्वत
मंगरौरा के बी ई ओ सुशील कुमार कनौजिया को मंगलवार को  10 हजार रुपये के साथ विजिलेंश की टीम ने मंगरौरा के बीआरसी कार्यालय से गिरफ्तार किया था। सुशील कुमार कनौजिया पर आरोप है कि उसने सहायक अध्यापक मुकेश कुमार दुबे से एरियर निकालने के एवज बीस हजार रुपये की मांग की थी।

प्रयागराज विजिलेंस टीम से हुई थी शिकायत
मुकेश कुमार दुबे ने इसकी शिकायत विजिलेंस प्रयागराज से की थी। इसके बाद विजिलेंस की टीम ने घेरेबंदी कर बीईओ सुशील कुमार कनौजिया को मंगरौरा बीआरसी कार्यालय से दबोच लिया। सुशील कुमार कनौजिया  मूल रूप से ग्राम रसिकापुर, थाना महराजगंज जिला जौनपुर के रहने वाले हैं। विजिलेंस टीम के मुताबिक गिरफतार खंड शिक्षा अधिकारी की गोपनीय जांच कराई तो यह पाया कि बीईओ सुशील कुमार की आम शोहरत ठीक नहीं है। 

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।