लाइव टीवी

Prayagraj: शहीद सब-इंस्पेक्टर के परिवार से मिले सिद्धार्थ नाथ सिंह, सौंपा चेक

Updated Jul 07, 2020 | 23:15 IST

कानपुर एनकाउंटर में जान गंवाने वाले प्रयागराज के सब-इंस्पेक्टर नेबू लाल के परिवार से मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मुलाकात की।

Loading ...
शहीद के परिजनों से मिले सिद्धार्थ नाथ सिंह
मुख्य बातें
  • 2 जुलाई की रात कानपुर एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे
  • योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देना का ऐलान किया था

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह सब-इंस्पेक्टर नेबू लाल (कानपुर एनकाउंटर में जान गंवाने वाले) के परिवार से मिले और 1 करोड़ रुपए का चेक उनके परिजनों को सौंपा। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इस दौरान कहा कि उनकी स्मृति में यहां खेल मैदान बनवाने की भी घोषणा की गई है। 

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'कानपुर घटना में शहीद हुए ग्राम भीटी, प्रयागराज के निवासी उप निरीक्षक स्व. नेबू लाल जी की धर्मपत्नी एवं उनके पिता जी से मिलकर संवेदना व्यक्त कर ₹ 80 लाख की आर्थिक सहायता राशि का प्रमाण पत्र सौंपा। प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश को स्व. नेबू लाल जी के साहस से प्रेरणा मिलती रहेगी।' 

2 जुलाई की रात को कानपुर के बिकरू गांव में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर हमला हो गया, जिसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी और पूरी घटना के लिए जिम्मेदार किसी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। योगी ने शहीदों के परिवारों को एक एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का भी ऐलान किया।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।